नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अप्रैल 2020 से पूरे देश में BS6 लागू हो जाएगा। ऐसे में पूरी ऑटो कंपनी अपने सभी वाहनों को BS6 के अनुरूप कर रही है। हालांकि, कार डीलर्स के पास BS4 वाहनों की इन्वेंट्री भी बची हुई है, जिसे वे अप्रैल महीने से नहीं बेच सकते। इसी कड़ी में कार डीलर्स अपने BS4 वाहनों पर भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रहे हैं। आज हम अपनी इस खबर में Tata की फ्लैगशिप SUV Hexa के डिस्काउंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसपर कंपनी 2 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट दे रही है।

मेट्रो शहरों में मौजूद Tata डीलर्स अपनी Hexa पर 1.5 लाख रुपये तक का कैश डिस्काउंट दे रहे हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को 50 हजार रुपये तक के कार के दूसरे बेनिफिट्स दिए जाएंगे। भारतीय बाजार में Tata की अपकमिंग कार Gravitas जल्द लॉन्च होने जा रही है, जो कि Hexa को रिप्लेस करेगी। Hexa को अभी तक कंपनी ने BS6 मानकों के अनुरूप नहीं किया है। हालांकि, कंपनी Hexa सफारी कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन मॉडल जल्द भारत में ला सकती है, जिसे Auto Expo के दौरान पेश किया गया था।

BS4 Tata Hexa में 2.2 लीटर, फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो दो स्टेट ऑफ ट्यून के साथ आता है। यानी पहला आपको 150hp की पावर और 320Nm का टॉर्क देता है और दूसरा आपको 156hp की पावर और 400Nm का टॉर्क देता है।

Tata Hexa Safari कॉन्सेप्ट टाटा की ऑरिजनल सफारी के काफी प्रेरित होगी और यह Safari पर ही समर्पित होगी। Tata Hexa को कंपनी ने जब जनवरी 2017 में लॉन्च किया था तब इसे काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिली थी, लेकिन धीरे-धीरे इसकी पॉपुलेरिटी घटती गई। हमें उम्मीद है कि Tata Hexa Safari के कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही कुछ डिजाइन एलिमेंट्स और इंटीरियर इसके प्रोडक्शन मॉडल में भी देखे जा सकते हैं। हालांकि, कंपनी इसमें पुराना वाला 2.2 Varicor डीजल इंजन ही देगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह इंजन जल्द BS6 मानकों के अनुरूप किया जा सकता है।

नोट: यह डिस्काउंट शहर से शहर और डीलरशिप से डीलरशिप पर निर्भर करता है। सटीक डिस्काउंट के लिए आप अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप पर जाकर पता कर सकते हैं।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस