Move to Jagran APP

Suzuki Access EV साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च, नई डिटेल्स आईं सामने

खबर है कि जापानी ब्रांड ने अपना पहला ईवी तैयार कर लिया है जिसे जापान में इंजीनियरों के साथ मिलकर विकसित किया गया है। इससे पहले हमने पिछले दो वर्षों में कंपनी द्वारा बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक को टेस्ट करते हुए कई स्पाई शॉट्स में देखा था। इस ई-स्कूटर में फीचर्स के लिए सुजुकी लागत को नियंत्रण में रखने के लिए बहुत सारे गैजेट नहीं देने की योजना बना रही है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Wed, 24 Apr 2024 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 01:33 PM (IST)
Suzuki Access EV साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन मार्केट में लगातार Electric 2-Wheelers की मांग बढ़ रही है। इसका फायदा उठाते हुए सुजुकी इंडिया भी जल्द ही घरेलू बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर सकती है। उम्मीद है कि ये Suzuki Access का Electric Version होगा।

Suzuki Access का EV अवतार 

खबर है कि जापानी ब्रांड ने अपना पहला ईवी तैयार कर लिया है, जिसे जापान में इंजीनियरों के साथ मिलकर विकसित किया गया है। इससे पहले हमने पिछले दो वर्षों में कंपनी द्वारा बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक को टेस्ट करते हुए कई स्पाई शॉट्स में देखा था।

यह भी पढ़ें- Car Safety Tips: एक्सीडेंट के दौरान परेशानी पैदा कर सकते हैं Airbag! जान लीजिए उपयोग के सही नियम

अभी क्या है अपडेट? 

इस नए ई-स्कूटर को संभवतः e-Access कहा जाएगा। इसका समग्र स्टाइल और बॉडी कंपोनेंट काफी हद तक मौजूदा ICE मॉडल के समान होंगे, लेकिन इसकी पर्यावरण-अनुकूल प्रकृति को प्रदर्शित करने के लिए एक अलग  पेंट स्कीम होगी। उपरोक्त के अलावा, मोटर क्षमता, उपयोग किए जा रहे बैटरी पैक और रियल वर्ल्ड राइडिंग रेंज को लेकर कोई खास जानकार सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि इसका परफॉरमेंस 125 सीसी क्लास स्कूटर के बराबर होगा।

किफायती दामों में होगा पेश 

इस ई-स्कूटर में फीचर्स के लिए सुजुकी लागत को नियंत्रण में रखने के लिए बहुत सारे गैजेट नहीं देने की योजना बना रही है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि सुजुकी ईवी बाजार की निगरानी कर रही है और विशेष रूप से FAME सब्सिडी की समाप्ति के बाद, उत्पाद की सही कीमत तय करना बहुत महत्वपूर्ण है और कीमत पर भी काफी हद तक निर्भर करता है कि यह हिट होगा या मिस।

यह भी पढ़ें- 2024 Tesla Model 3 Performance से उठा पर्दा, 260 KMPH की टॉप स्पीड के साथ देगी जबरदस्त रेंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.