नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वर्गीय श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर ने पहले ही सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू कर लिया है और फिलहाल वह कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। जान्हवी को काफी सारी लग्जरी गाड़ियों में देखा गया है, जिनमें Audi A6 और Mercedes-Benz GLS मौजूद है। हालांकि, उन्होंने अपने गैराज में सबसे महंगी कार भी रखी हुई है, जिसका उनकी मां श्रीदेवी से कनेक्शन है। जी हां, इस कार को श्रीदेवी इस्तेमाल किया करती थीं।

जान्हवी को हाल ही में ब्रांड-न्यू मर्सिडीज-मैबेक के साथ देखा गया है। सबसे खास बात यह कि जान्हवी जिस मर्सिडीज-मेबैक के साथ देखी गई है उसकी नंबर प्लेट मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास से ली गई है। दोनों ही कार का रजिस्ट्रेशन नंबर समान 7666 है। श्रीदेवी अपने लिए मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास S350d इस्तेमाल करती थी, वहीं जान्हवी के पास इसी का टॉप-एंड वेरिएंट मौजूद है, जो कि देश में बिकने वाली सबसे महंगी सेडान में से एक हैं।

जान्हवी द्वारा खरीदी गई कार का सटीक वर्जन तो ज्ञात नहीं है लेकिन मर्सिडीज मेबैक S560 वेरिएंट की तरह लगती है। यह टॉप-एंड वेरिएंट नहीं है, लेकिन अभी भी इसकी एक्स शोरूम कीमत 2 करोड़ रुपये और ऑन-रोड कीमत 2.5 करोड़ रुपये के करीब है। ये कीमतें बिना किसी ऑप्शनल एक्स्ट्रा के हैं। इसलिए हम इस कार की सही कीमत के बारे में निश्चित नहीं हैं।

Mercedes-Maybach S560 एक अर्बन-लग्जरी सेडान है और इसमें 4.0 लीटर V8 इंजन दिया गया है, जो कि 469 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। ज्यादातर इस कार को ड्राइवर द्वारा चलाते हुए देखा गया है। मगर इसमें फीचर्स के तौर पर सीट मसाज, रियर-सीट एंटरटेनमेंट यूनिट्स, पैनोरामिक सनरूफ, मिनी फ्रीजर, एम्बिएंट लाइटिंग और काफी कुछ दिया गया है, जो कि एक लग्जरी सेडान में होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

ये थी Tata Motors की 5 दमदार कारें, लोगों के लिए बन चुकी हैं इतिहास

TVS मोटर कंपनी ने मोटोसोल 2019 में लॉन्च किया टीवीएस रेसिंग परफॉर्मेंस गियर

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप