Move to Jagran APP

बिजली से चलने और ऐप से कंट्रोल होने वाली यह बाइक 7 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च

Revolt Intellicorp ने हाल ही में Revolt RV 400 को भारत में पेश किया था जो अब 7 अगस्त 2019 को लॉन्च होने जा रही है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 09:28 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 08:15 AM (IST)
बिजली से चलने और ऐप से कंट्रोल होने वाली यह बाइक 7 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Revolt Intellicorp ने हाल ही में Revolt RV 400 को भारत में पेश किया था। हालांकि, कंपनी ने उस समय इसकी कीमत पर से पर्दा नहीं हटाया थी। ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत करीब 1 लाख रुपये के आस-पास होगी। Revolt RV 400 की प्री-बुकिंग पहले से ही शुरू है। ग्राइक इस बाइक को कंपनी की वेबसाइट Revoltmotors.com और Amazon India पर जाकर बुक कर सकते हैं। ग्राहक इस बाइक को 1000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स पर से 7 अगस्त को पर्दा हटाएगी। बता दें कि Revolt RV 400 भारतीय बाजार में 7 अगस्त 2019 को लॉन्च होगी।

loksabha election banner

लॉन्च के शुरुआती चार महीनों में Revolt RV 400 भारत के सात मेट्रो सिटीज में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इनमें Delhi-NCR, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद और चेन्नई शामिल हैं।

माइलेज

ARAI के मुताबिक Revolt RV 400 भारत की सड़कों पर 156 किलोमीटर का रेंज देगी। आसान भाषा में समझें तो इसे फुल चार्ज करने पर आप 156 किलोमीटर की यात्रा बिना रुके कर सकेंगे।

Artificial Intelligence

कंपनी ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इससे यह बाइक आपके राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करेगी। इसके अलावा बाइक ऑप्टिमम राइडिंग स्टाइल, रियर टाइम रेंज और मोटरसाइकिल में आने वाली खराबियों की जानकारी पहले ही दे देगी।

ऐप से होगी कंट्रोल

Revolt RV 400 के कई फीचर्स को ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। आप ऐप की मदद से पता लगा सकेंगे कि बाइक में कितनी बैटरी बची है और यह कितनी दूर तक चल पाएगी। इसके अलावा आप अपनी ट्रिप हिस्ट्री की भी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

आसान चार्जिंग

Revolt RV 400 को अलग-अलग मोड में चार्ज किया जा सकता है। आप इसे ऑन बोर्ड भी चार्ज कर सकेंगे। इससे बाइक को सिंपल सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें पोर्टेबल चार्जिंग की भी सुविधा है। ग्राहक इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक मोबाइल स्वैप स्टेशन के जरिए बाइक की बैटरी को स्वाइप भी कर सकते हैं।

टॉप स्पीड

Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है।

सड़क हादसों में इस गलती से होती है सबसे ज्यादा मौत, ये हैं 5 बड़े कारण

10 गुना ज्यादा कटेगा चालान, कार मालिक के खिलाफ होगा केस- क्या है Modi 2.0 का प्लान?

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कटेगा 5 गुना चालान, बिना Helmet और Seat Belt लगेगा इतना जुर्माना

ट्रैफिक पुलिस पेड़ या खंबे के पीछे छिप कर क्यों काटती है चालान? ये है कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.