नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault ने भारत में अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एमपीवी Renault Triber उतारी है। रेनॉल्ट की ये कार किफायती होने के साथ-साथ बड़ी फैमिली के लिए काफी फिट रहेगी। अगर आप अपने बड़े परिवार के लिए कोई किफायती कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको ट्राइबर के बारे में बता रहे हैं कि यह एमपीवी किन-किन रगों में सबसे ज्यादा बेहतरीन लगती है।

अगर आप कारों के मामले में रंगों पर काफी ध्यान देते हैं तो हम आपको यहां बता रहे हैं कि Renault Triber मैटल मस्टर्ड, मून लाइट सिल्वर, फेयरी रेड, आईस कूल व्हाइट और इलेक्ट्रिक ब्लू जैसे 5 रगों के विकल्प में मिलेगी।

मैटल मस्टर्ड

इलेक्ट्रिक ब्लू

फेयरी रेड

मून लाइट सिल्वर

आईस कूल व्हाइट

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Renault Triber में 999 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72 पीएस की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में मल्टी प्वाइंट फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Renault Triber में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एपल कारप्ले, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और कूल्ड कप होल्डर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में चार एयरबैग्स, ऑटोमैटिक डोर अनलॉक्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन और सस्पेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो इस कार की लंबाई 3990 एमएम, चौड़ाई 1739 एमएम, ऊंचाई 1643 एमएम, व्हील बेस 2636 एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस 182 एमएम, फ्रंट ट्रैक 1547 एमएम, रियर ट्रैक 1545 एमएम है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस कार में 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो इस कार के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ पिस्यूडो मैकफरसन स्ट्रट और रियर में टोरसियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस कार में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

कीमत की बात की जाए तो Renault Triber की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये से है और यह 6.49 लाख रुपये जाती है।

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस