नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांस की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Renault जल्द ही अपनी नई कार रेनॉल्ट ट्राइबर लॉन्च करने जा रही है। अब Renault Triber की बुकिंग भी शुरू हो गई है और इसे 28 अगस्त को बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। रेनॉल्ट ट्राइबर की बुकिंग आज से शुरू हो गई है और अगर आप इसे खरीदने चाहते हैं तो बुक कर सकते हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Triber में 1.0 लीटर एनर्जी ड्यूल वीवीटी 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 72 पीएस की पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 7.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो कि एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट करेगा, पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप, कूल्ड आर्मरेस्ट स्टोरेज, कीलेस एंट्री, डेडिकेटेड पिलर माउंट एसी वेंट्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 4 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर विद कैमरा आदि जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो रेनॉल्ट ट्राइबर की एक्स शोरूम कीमत करीब 5 लाख से 7.5 लाख रुपये तक हो सकती है। अगर आप ट्राइबर को बुक करना चाहते हैं तो आप इसे ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं या फिर रेनॉल्ट डीलरशिप से भी इसे 11 हजार रुपये देकर बुक किया जा सकता है।

इन कारों से हो सकता है मुकाबला

भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड आई 10 एनआईओएस और फोर्ड फिगो जैसी कारों से हो सकता है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप