Move to Jagran APP

Hero Motocorp के चेयरमैन पवन मुंजाल हुए एशिया पैसिफिक गोल्फ हॉल ऑफ फेम में शामिल

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन प्रबंध निदेशक एवं सीईओ डॉ. पवन मुंजाल को 2019 एशिया पैसिफिक गोल्फ हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 09:06 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 09:06 AM (IST)
Hero Motocorp के चेयरमैन पवन मुंजाल हुए एशिया पैसिफिक गोल्फ हॉल ऑफ फेम में शामिल
Hero Motocorp के चेयरमैन पवन मुंजाल हुए एशिया पैसिफिक गोल्फ हॉल ऑफ फेम में शामिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एशिया पैसिफिक गोल्फ इंडस्ट्री में सबसे उच्च सम्मान भारत में इंडस्ट्री के सबसे शानदार कप्तानों में से एक और दुनिया भर में खेलों के एक महान समर्थक को प्रदान किया जाएगा। मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स की दुनिया में सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक एवं सीईओ डॉ. पवन मुंजाल को 2019 एशिया पैसिफिक गोल्फ हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा।

loksabha election banner

डॉ. मुंजाल को दिग्गज गोल्फ खिलाडियों जैसे कि जैक निकलॉस, गैरी प्लेयर और गोल्फ की दुनिया के अन्य प्रमुख हस्तियों जैसे कि दुनिया की सबसे बड़ी गोल्फज रिसॉर्ट मिशन हिल्स के संस्थाफपक डॉ. डेविड चु के साथ शामिल किया जाएगा।

डॉ. मुंजाल बहमास के एल्बेनी में 'हीरो वर्ल्ड चैलेंज' के सह-आयोजक हैं। यह एक पीजीए सैंक्शन्डश टाइगर वूड्स इनविटेशनल इवेंट है, जिसे विश्व का एक सबसे हाई-प्रोफाइल गोल्फ टूर्नामेंट माना जाता है। वह 'हीरो चैलेंज' की मेजबानी भी करते हैं, जो इनोवेटिव वन-होल नॉकआउट कॉन्टेस्ट है, जिसे तीन प्रमुख यूरोपीय टुअर इवेंट्स में लाइट्स के नीचे के अंतर्गत खेला जाता है।

हीरो मोटोकॉर्प पुरूषों के लिए हीरो इंडियन ओपन की टाइटल स्पॉनन्सर रही है, जिसे 2006 से एशियन टुअर एंड यूरोपीयन टुअर द्वारा को-सैंक्शन्ड किया गया है। इसके साथ ही यह हीरो वूमेंस इंडियन ओपन का भी टाइटल स्पॉन्सर है, जो 2010 से लेडीज यूरोपीयन टुअर का हिस्सा है।

डॉ. मुंजाल को भारत और दुनिया भर में पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से गोल्फ के प्रति उनके बेमिसाल सपोर्ट एवं सतत् प्रतिबद्धता के लिए हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जा रहा है। गोल्फ के प्रति उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता का ही परिणाम है कि हीरो मोटोकॉर्प सभी तीनों प्रमुख टुअर्स – द पीजीए टुअर, द यूरोपीयन टुअर और द एशियन टुअर की पार्टनर रही है।

इसकी घोषणा करते हुए माइक सेबैस्टियन, सीईओ, द एशिया पैसिफिक गोल्फ ग्रुप, एशियन गोल्फ हॉल ऑफ फेम के ओनर ने कहा, ''हमारे लिए यह वाकई में बेहद गर्व की बात है कि डॉ. पवन मुंजाल को यह सम्मान मिला है और गोल्फ के कुछ दिग्गजों के संभ्रांत समूह में शामिल किया जा रहा है। गोल्फ के प्रति अपने अद्भुत सहयोग के अलावा, डॉ. मुंजाल को राष्ट्र-निर्माण के प्रति उनके योगदान और भारत एवं दुनिया के कई अन्य हिस्सों में सामाजिक-आर्थिक विकास के प्रति उनकी सुदृढ़ प्रतिबद्धता के लिए भी सराहा गया है। एशिया पैसिफिक गोल्फ हॉल ऑफ फेम में उनके इंडक्शन को स्थायी रूप से चीन के शेनझेन में डॉ. डेविड चु गोल्फ म्यूजियम में स्थापित किया जायेगा, जोकि हॉल ऑफ फेम का नया घर है।"

अधिष्ठापन समारोह का आयोजन 6 नवंबर को 2019 एशियन गोल्फ अवार्ड्स गाला बैंक्वेघट में और भारत के गुरूग्राम में विविध-पुरस्कार विजेता डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में किया जाSगा।

डॉ. मुंजाल हमेशा से दुनियाभर में गोल्फ खिलाडियों के समर्थक और प्रवर्तक रहे हैं। भारत के शीर्ष गोल्फ खिलाड़ी जैसे कि अनिरबन लाहिड़ी, शिव कपूर और शर्मिला निकोलेटे को डॉ. मुंजाल ने समर्थन दिया है और हीरो मोटोकॉर्प के ब्रांड एम्बेसेडर्स रहे हैं। दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी और 16 बार के प्रमुख विजेता टाइगर वूड्स हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबबल कॉर्पोरेट पार्टनर हैं।

ये भी पढ़ें:

नया मोटर वाहन कानून बना वरदान, वाहनों के इंश्योरेंस में आया तेज उछाल

देखें सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारें, मारुति के इसी में 8 मॉडल्स शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.