नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। गुरुग्राम आधारित कंपनी Okinawa Autotech ने अपना ऑपरेशन तीन साल पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ शुरु किया था। हालांकि, अब कंपनी अपनी एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जिसे अगले साल उतारा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Okinawa अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को अगले साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है और इसका नाम Oki100 होगा। यह मोटरसाइकिल 125 cc के समान पावर देगी और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला सीधा Revolt RV400 से होगा।

Okinawa ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान अपनी Oki100 का प्रोटोटाइप मॉडल भी पेश किया था और अब दो साल बाद देखना यह होगा कि प्रोडक्शन मॉडल पुराने प्रोटोटाइप मॉडल के कितने करीब है। कयास लगाए जा रहे हैं प्रोडक्शन मॉडल को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान भी पेश किया जा सकता है जो कि फरवरी में होने वाला है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसके लॉन्च होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Oki100 की रेंज सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक होगी और इसकी टॉप स्पीड 100 kmph होगी। इसके अलावा कंपनी इसे दो पावर मोड पर भी लॉन्च कर सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कंपनी इसमें एक एम्बेडेड सिम के साथ कनेक्टेड टेक फीचर भी दे सकती है और साथ ही इसमें ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट्स दिए जाएंगे। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आस-पास भी रख सकती है। अगर इस कीमत पर ये बाइक लॉन्च की जाती है तो यह Revolt RV300 और RV400 से भी सस्ती हो मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

अब कहीं भी FASTag को BHIM UPI के जरिए कर सकते हैं रिचार्ज, ये है प्रक्रिया

ये हैं साल 2019 में लॉन्च हुई टॉप 5 कम्यूटर बाइक्स, कम कीमत में दमदार परफॉर्मेंस

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस