Move to Jagran APP

Nissan हर साल लॉन्च करेगी एक नई कार, इस साल की पहली कार होगी कॉम्पैक्ट SUV

निसान ने भारतीय बाजार में हर वर्ष एक नई कार लॉन्च करने की योजना बनाई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 09:42 AM (IST)
Nissan हर साल लॉन्च करेगी एक नई कार, इस साल की पहली कार होगी कॉम्पैक्ट SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापान की कार कंपनी निसान ने भारतीय बाजार में हर वर्ष एक नई कार लॉन्च करने की योजना बनाई है। इसकी शुरुआत इसी वर्ष एक कंपैक्ट एसयूवी से होगी। कंपनी मानती है कि उसकी नई रणनीति अगले चार से पांच वर्षो में असर दिखाएगी। कंपनी हर वर्ग में अपना एक प्रोडक्ट लॉन्च करेगी और सारे मॉडल सिर्फ निसान ब्रांड के तहत उतारे जाएंगे। कंपनी अभी तक Datsun ब्रांड के तहत भी वाहन लॉन्च करती रही है। कंपनी के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ही कंपनी की नई एसयूवी लॉन्च कर दी जाएगी। कंपनी का दावा है कि उसकी नई कार माइलेज के मामले में भी सबसो पीछे छोड़ देगी।

loksabha election banner

Nissan ने बताया कि नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर तैयार होगी। निसान 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड' के तहत भारत में पहली बार अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करेगी। निसान की वर्ल्डवाइड एसयूवी हैरिटेज और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी पर निर्मित, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के फ्यूचर को देखते हुए मजबूत और गतिशील सड़कों लिए स्टाइलिश डिजाइन, कंफर्ट, फीचर्स से लैस करके बनाया गया है।

निसान की नई एसयूवी में निसान इंटेलिजेंट मोबिलिटी के एक पार्ट के रूप में नई टेक्निक है, कंपनी का विजन है कि कैसे व्हीकल्स को पावर दी जाएगी, कैसे चलने लायक बनाया जाएगा और मार्केट में डिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा। यह Compact SUV Nissan के ग्लोबल SUV DNA की स्प्रिट और जापानी इंजीनियरिंग का सबूत है, जो निसान के फैमस मॉडल जैसे कि Patrol, Pathfinder, Armada, X-Trail, Juke, Qashqai और KICKS को बनाता है।

ये भी पढ़ें:

आज से खरीदनी महंगी हुई Maruti Suzuki की कारें, जानें कितने बढ़ गए दाम

Maruti की सबसे सस्ती BS6 कार CNG वेरिएंट के साथ हुई लॉन्च, 45 रुपये में चलेगी 31 km


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.