Move to Jagran APP

अगली जनरेशन Hyundai Creta (ix25) की जानकारियां आई सामने, जानें यहां सबकुछ

नई Hyundai ix25 (Creta) की लंबाई 4300 mm होगी जो कि पुराने मॉडल से 30 mm ज्यादा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 10:18 AM (IST)
अगली जनरेशन Hyundai Creta (ix25) की जानकारियां आई सामने, जानें यहां सबकुछ
अगली जनरेशन Hyundai Creta (ix25) की जानकारियां आई सामने, जानें यहां सबकुछ

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ix25 SUV को इस साल की शुरुआत में शंघाई मोटर शो में पेश किया गया था। चीन में इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और अब इसे हाल ही में भारत में भी देखा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा जनरेशन Creta के ऊपर नई जनरेशन Creta को उतारा जाएगा। ऑटोकार की रिपोर्ट में इसके डायमेंशन्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने आई हैं।

loksabha election banner

नई Hyundai ix25 (Creta) की लंबाई 4,300 mm होगी जो कि पुराने मॉडल से 30 mm ज्यादा है। इसके अलावा पुराने मॉडल से इसकी चौड़ाई 10mm ज्यादा यानी 1,790 mm है, लेकिन इसकी 1,622 mm ऊंचाई मौजूदा मॉडल से 8 mm कम है, जो कि 1,630 mm है। ये डायमेंशन चीन स्पेसिफिकेशन मॉडल के हैं, जिसका मतलब अगर ये भारत में लॉन्च होती है तो इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस दिया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगली जनरेशन ix25 में समान 1.5 लीटर BS6 इंजन दिया जाएगा जो कि Kia Seltos में मौजूद है। चीनी बाजार में नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 1.6 लीटर यूनिट को रिप्लेस कर रहा है। वहीं, भारत के लिए भी यही 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि, बड़ी खबर यह भी है कि नई Creta में 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल BS6 मोटर भी दी जा सकती है जो कि हम Seltos के GT लाइन में देखते हैं।

ये भी पढ़ें:

Hyundai बंद कर सकती है पुरानी Grand i10 का यह वेरिएंट

Volkswagen Polo ने भारत में पूरे किए 10 साल, लंबे समय तक रही इन फीचर्स से लैस एकमात्र प्रीमियम हैचबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.