Move to Jagran APP

नए साल की शुरुआत में होगी इन धांसू गाड़ियों की एंट्री, लिस्ट में महिंद्रा और टाटा का भी नाम शामिल

नए साल की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बाकी है। इसके साथ ही भारतीय बाजार में कई वाहन निर्माता कंपनियां भी अपनी नई गाड़ियों को लॉन्च करने के लिए पूरी तैयारी में है।टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस अगले साल अपनी एंट्री मारने वाली है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 14 Dec 2022 02:21 PM (IST)Updated: Wed, 14 Dec 2022 02:21 PM (IST)
नए साल की शुरुआत में होगी इन धांसू गाड़ियों की एंट्री, लिस्ट में महिंद्रा और टाटा का भी नाम शामिल
नए साल की शुरुआत में होगी इन धांसू गाड़ियों की एंट्री

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो भारतीय बाजार में अगले साल 2023 में कई नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली है। आज हम आपके लिए इन गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप एक नई शानदार कार खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

TOYOTA INNOVA HYCROSS

टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस अगले साल अपनी एंट्री मारने वाली है। आपको बता दे मॉडल को 172bhp, 2.0L स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल और 186bhp, 2.0L मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। ये  7-सीटों या 8-सीटों के लेआउट के साथ आ सकती है। हाइब्रिड MPV को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) के Toyota सेफ्टी सेंस सूट के साथ पैक किया गया है. इसमें फीचर्स के तौर पर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए पावर्ड लेग रेस्ट, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी गई है।

MAHINDRA XUV400

महिद्रा भारतीय बाजार में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कंपनी में से एक है। ये कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। लीक हुए दस्तावेज के मुताबिक, ईवी तीन वेरिएंट्स- बेस, ईपी और ईएल में आएगी। इसके सभी वेरिएंट 39.4kWh बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर (150bhp / 310Nm) द्वारा संचालित होते हैं। यह 8.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। महिंद्रा की नई एसयूवी फुल चार्ज पर 456 किमी की सर्टिफाइड रेंज देती है। इसमें आपको तीन ड्राइविंग मोड - फन, फास्ट और फीयरलेस के साथ-साथ सेगमेंट-फर्स्ट सिंगल पेडल ड्राइव मोड - लाइवली मोड भी मिलता है।

Tata Tiago EV  

टाटा की ये एक इलेक्ट्रिक हैचबैक है। जनवरी में ये कार लोगों के लिए उपलब्ध हो जाएगी। कंपनी ने इसकी कीमतों की घोषणा पहले ही कर दी है। इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होकर 11.79 लाख रुपये तक जाती है। इसके साथ ही देशभर में इसकी बुकिंग पहले से चालू भी हो चूकी है। Tata Tiago EV में 19.2kWh या 24kWh बैटरी पैक मिलता है। सेटअप छोटे बैटरी पैक के साथ 61bhp की अधिकतम शक्ति और 110Nm का टार्क और बडे बैटरी पैक के साथ 114 Nm के साथ 74bhp की टॉर्क जनरेट करती है.

BYD Atto 3  

भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये अगले साल लॉन्च होने वाली सबसे प्रमुख कारों में से एक है। आपको बता दे इस कार की अब तक 1500 से अधिक की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी ने ये दावा किया है कि इसकी डिलीवरी अगले साल जनवरी 2023 से शुरु हो जाएगी। यह 60kWh BYD ब्लेड बैटरी और एक स्थायी चुंबक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है। ये 201bhp की पीक पावर और 310Nm का टार्क जनरेट करती है। एट्टो 3 एक बार चार्ज करने पर 521 किमी की एआरएआई-प्रमाणित रेंज प्रदान करता है। यह 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी बैटरी को 50 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है।

ये भी पढ़ें-

सड़क पर क्यों बनी होती है जेब्रा क्रॉसिंग? काली और सफेद पट्टियों के पीछे छिपे हैं कई राज

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर महिंद्रा का बड़ा प्लान करेगी 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.