Move to Jagran APP

Mini Cooper ने अपने भारतीय वेबसाइट से इस मॉडल को किया आउट, जानें अब कौन-सी मिनी कूपर खरीद सकेंगे आप

Mini Cooper JCW मॉडल को डिलिस्ट कर दिया गया है। यह एक 2.0-लीटर वाली पेट्रोल कार थी जिसे तीन दरवाजों वाले विकल्प के तौर पर लाया गया था। वहीं अब कंपनी के पोर्टफोलियों में केवल चार ही मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 05:03 PM (IST)
Mini Cooper ने अपने भारतीय वेबसाइट से इस मॉडल को किया आउट, जानें अब कौन-सी मिनी कूपर खरीद सकेंगे आप
Mini Cooper JCW Delist From Official Website, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mini Cooper JCW Car Delist: वाहन निर्माता कंपनी मिनी कूपर इंडिया (Mini Cooper India) ने अपने पोर्टफोलियों में बड़ा उलटफेर कर दिया है। कंपनी ने भारतीय वेबसाइट से अपने जेसीडब्ल्यू (JCW) मॉडल को डिलिस्ट कर दिया है, जिसका मतलब है कि अब यह मॉडल आपको बिक्री के लिए नहीं नजर आएगी। बता दें कि इस मॉडल को ब्रांड ने पिछले साल ही लॉन्च किया था और यह थ्री-डोर मॉडल के रूप में आई थी।

loksabha election banner

मिनी कूपर जेसीडब्ल्यू के हटने के बाद अब भारतीय ग्राहक इस ब्रांड के कूपर-SE, थ्री-डोर हैच, कन्वर्टीबल और कंट्रीमैन मॉडल को ही खरीद पाएंगे।

Mini Cooper JCW का इंजन

मिनी कूपर जेसीडब्ल्यू कार को CBU रूट से लाया गया था और इसमें 1,998cc का 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया था। यह इंजन 228bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया था। इस पावर के साथ मिनी कूपर जेसीडब्ल्यू 246 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाई जा सकती थी।

Mini Cooper JCW फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में फ्रंट ग्रिल के लिए ब्लैक फिनिश और बॉडी डिकल्स दिए गए थे, जो इसे बाकी मिनी कूपर कारों से अलग बनाती थी। 18 इंच के अलॉय व्हील्स, हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल, फ्रंट एप्रन में इंटीग्रल एयर डक्ट्स और साइड सिल्स डिजाइन इसके लुक को पूरा करते थें।

वहीं, केबिन फीचर्स के लिए कार में 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मल्टीफंक्शनल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले को जोड़ा गया था। पियानो ब्लैक हाई-ग्लॉस इंटीरियर केसाथ कार बाहर के साथ-साथ अंदर से भी शानदार दिखाई देती थी। वहीं, बाकी मॉडल की तरह इसमें ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, ब्रेक एनर्जी रिकवरी, एक्टिव कूलिंग एयर फ्लैप और इलेक्ट्रोमैकेनिकल पावर स्टीयरिंग देखने को मिलता था।

भारत में मिनी कूपर जेसीडब्ल्यू की अंतिम रिकॉर्ड की गई कीमत 47.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। अब देखना होगा कि कंपनी इसके जगह पर कोई नया मॉडल लाती है या अपडेटेड मॉडल को उतारा जाएगा।

ये भी देखें-

Petrol की खपत कम करने के लिए आपने भी किया है यह काम तो हो जाएं सावधान, कहीं सीज न हो जाए इंजन

इंजन का CC यानी गाड़ी की जान, केवल पावर ही नहीं इन चीजों से भी है जुड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.