Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Ignis का नया मॉडल डीलरशिप यार्ड पर आया नजर, जानें क्या होगी कीमत

2019 Maruti Suzuki Ignis दिखने में 2018 मॉडल की तरह ही है लेकिन कंपनी इसे कई सेफ्टी फीचर्स शामिल करेगी जैसा कि हाल ही में लॉन्च की गई बलेनो फेसलिफ्ट और नई वैगनआर में दिए गए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 12:22 PM (IST)
Maruti Suzuki Ignis का नया मॉडल डीलरशिप यार्ड पर आया नजर, जानें क्या होगी कीमत
Maruti Suzuki Ignis का नया मॉडल डीलरशिप यार्ड पर आया नजर, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki Ignis जल्द ही 2019 मॉडल वर्ष के लिए अपडेट होने जा रही है और इस बात की साफ तौर पर पुष्टि भी हो चुकी है। हाल ही में इसकी स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं और यह कंपनी के डीलरशिप यार्ड पर देखी गई है। हम अपडेटेड मॉडल इसलिए कह रहे हैं क्योंकि तस्वीरों में इसके एक्सटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं देखे गए हैं, लेकिन इसमें हम नई सिल्वर रूफ रेल्स देख सकते हैं। काले एलॉय व्हील्स और प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ यू-शेप्ड LED डेटाइन रनिंग लैंप्स इसके टॉप-एंड अल्फा वेरिएंट में दिए जा सकते हैं।

loksabha election banner

ये फीचर्स होंगे शामिल:

2019 Maruti Suzuki Ignis दिखने में 2018 मॉडल की तरह ही है, लेकिन कंपनी इसे कई सेफ्टी फीचर्स शामिल करेगी, जैसा कि हाल ही में लॉन्च की गई बलेनो फेसलिफ्ट और नई वैगनआर में दिए गए हैं। इसका मतलब 2019 Ignis में फीचर्स के तौर पर पैसेंजर साइड सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स, एक स्पीड एलर्ट सिस्टम सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिए जाएंगे।

मिलेगा स्मार्टप्ले स्टूडियो:

इसके अलावा Ignis के टॉप-एंड अल्फा वेरिएंट में कंपनी नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देगी। एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के तो पहले से ही स्मार्टप्ले स्टूडियो का हिस्सा है, लेकिन इसमें लेटेस्ट म्यूजिक सुनना, न्यूज सर्फ, मौसम पर लेटेस्ट अपडेट्स और अपने आस-पास भोजनालयों का भी पता लगाना भी शामिल हैं। यह न केवल कई मीडिया सपोर्ट और नेविगेशन के साथ आपके ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है बल्कि वाहन अलर्ट के माध्यम से आपकी कार की स्थिति के बारे में भी सूचित करता है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स:

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2019 मारुति सुजुकी इग्निस के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा इसमें 1.2 लीटर K12 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि Wagon R, Swift और Baleno में दिया गया है। यह इंजन 1197 cc इंजन 6000 rpm पर 83 bhp की पावर और 4200 rpm पर 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है और इसमें 5-स्पीड AMT यूनिट का विकल्प भी दिया गया है।

क्या होगी कीमत?

Baleno फेसलिफ्ट के लॉन्च होने के बाद Ignis कंपनी का अगला अपडेटेड मॉडल है। इसके अलावा कयास लगाए जा रहे हैं कि इग्निस फरवरी के अंत से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। मौजूदा इग्निस की कीमत 4.66 लाख से 7.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और अपडेटेड मॉडल की कीमत करीब 10,000 से 15,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।

फोटो स्रोत: Gaadiwaadi

यह भी पढ़ें:

Tata की प्रीमियम हैचबैक का नाम हो सकता है Tata Altroz, बलेनो को देगी टक्कर

Honda Activa को पछाड़ कर Hero Spelendor फिर बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.