Move to Jagran APP

Maruti Ignis के पुराने मॉडल पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, अब नए अवतार में होगी लॉन्च

Maruti Ignis भारतीय बाजार में 2 साल से बिक्री के लिए उपलब्ध है। हालांकि, बाजार में इसे इतनी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। पिछले कुछ महीने से Ignis की औसतन 2,500 यूनिट्स प्रति माह रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 03:53 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:40 AM (IST)
Maruti Ignis के पुराने मॉडल पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, अब नए अवतार में होगी लॉन्च
Maruti Ignis के पुराने मॉडल पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, अब नए अवतार में होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki ने अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक Ignis के 2018 मॉडल का प्रोडक्शन रोक दिया है, जिसके चलते Ignis 2018 मॉडल पर कंपनी 65 हजार रुपये तक का भारी डिस्काउंट दे रही है। डीलरशिप्स पर ग्राहकों को इस कार को खरीदने पर 65 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक Maruti Ignis को अब नए अवतार में लॉन्च किया जाएगा। इस वजह से कंपनी ने पुराने मॉडल का प्रोडक्शन रोका हुआ है।

loksabha election banner

Maruti Ignis भारतीय बाजार में 2 साल से बिक्री के लिए उपलब्ध है। हालांकि, बाजार में इसे इतनी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। पिछले कुछ महीने से Ignis की औसतन 2,500 यूनिट्स प्रति माह रही है और यह आंकड़ा मारुति की दूसरी कारों की तुलना में काफी कम है।

Maruti Ignis के ताजा स्टॉक की खरीद पर करीब 15 हजार रुपये तक का डिस्काउंट और 2018 मॉडल के मैनुअल ट्रांसमिशन पर 45 हजार रुपये और AMT वर्जन पर 50,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस भी दे रही है, जिसके चलते कुल डिस्काउंट 65,000 रुपये तक पहुंच जाएगा।

Maruti Ignis होगी नए अवतार में लॉन्च

2018 Ignis का प्रोडक्शन बंद होने के बाद भी डीलरशिप्स के जरिए बुकिंग एक्सेप्ट की जा रही हैं, साथ ही कंपनी इसपर एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही है। कंपनी इस साल मारुति इग्निस को नए अवतार में लॉन्च करेगी। कार को नए मेक ओवर ओवर के साथ लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है नई Ignis के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, लेकिन इसमें अब डीजल इंजन नहीं दिया जा सकता। डीजल इंजन की डिमांड काफी कम थी जिसके चलते कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट का प्रोडक्शन पहले ही रोक दिया था।

2018 Maruti Ignis की स्पेसिफिकेशन्स

Maruti Ignis में डुअल एयरबैग्स, ABS, 15 इंच एलॉय वील्ज, एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स आदि फीचर्स दिए गए हैं। इसके इंटीरियर में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिरर लिंक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी है जो कि एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है। इसका पेट्रोल वर्जन बाजार में बिकता रहेगा। पेट्रोल मॉडल में 1.2-litre पेट्रोल इंजन है जो कि अधिकतम 82 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

नोट: Maruti Ignis पर दिया जाने वाला डिस्काउंट शहर से शहर, मॉडल से मॉडल और डीलरशिप से डीलरशिप पर आधारित है। इस डिस्काउंट को पाने के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप पर जा सकते हैं, हो सकता है आपके पास मौजूद डीलरशिप पर इससे भी कम या ज्यादा डिस्काउंट दिया जा रहा हो।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.