नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki भारतीय बाजार में अपनी Ignis का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। Ignis फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, नई Ignis फेसलिफ्ट का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हो चुका है। हालांकि, ब्रोशर इतना ज्यादा साफ नहीं दिख रहा, लेकिन फिर भी काफी सारी जानकारी नई इग्निस को लेकर सामने आई हैं।

नई Ignis में कंपनी नया लुक देगी। इसके फ्रंट में नई ग्रिल दी जाएगी, जो कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से प्रेरित होगी। नई इग्निस में कंपनी एसयूवी प्रेरित डिजाइन देगी और इसके नए पार्ट्स में कंपनी नए बंपर, नए फॉगलैंप्स भी शामिल करेगी जो कि वर्टिकली माउंटेड होंगे और साथ ही फॉक्स स्किड प्लेट भी इसमें दी जाएगी। इन सभी अपडेट्स के साथ नई मारुति सुजुकी इग्निस मौजूदा वर्जन के मुकाबले काफी ज्यादा भव्य होगी।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो कंपनी इसे यहां से भी फ्रेश लुक देगी और इसे नए फीचर्स के साथ हल्का ट्वीक किया जाएगा। कंपनी इसमें अपडेट्स के साथ एक नया स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम देगी जो कि मौजूदा इन्फोटेनमेंट सिस्टम को रिप्लेस करेगी। इसके साथ ही कंपनी इसमें नई अपहोलस्ट्री और नए इंटीरियर कलर स्कीम्स देगी।

लीक हुए ब्रोशर में मारुति सुजुकी इग्निस को 9 कलर ऑप्शन्स में उतारा जाएगा। इसके साथ ही इसमें 6 सिंगल टोन कलर्स और 3 डुअल-टोन कलर्स दिए जाएंगे। पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Maruti Suzuki Ignis में K12M वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6,000 rpm पर 83 PS की अधिकतम पावर और 4,200 rpm पर 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है और साथ ही इसमें AMT का विकल्प भी दिया जाएगा। नई Maruti Suzuki Ignis की कीमत पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होगी।

फोटो स्रोत: Autopunditz

ये भी पढ़ें:

हाईवे पर ड्राइविंग करते वक्त ध्यान में रखें ये 5 बातें

23km का माइलेज देने वाली Ford EcoSport BS6 की ये 5 बातें हैं खास

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस