Move to Jagran APP

मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार! '360 डिग्री व्यू कैमरा' जैसे कई एडवांस फीचर्स से लैस है 2022 Baleno, जानें खासियत

मारुति सुजुकी अपने 2022 बलेनो प्रीमियम हैचबैक को फरवरी में कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसमें जो सबसे खास फीचर है वह है इसमें मिलने वाला 360 व्यू कैमरा फीचर जिससे दुर्घटना का खतरा काफी कम हो जाएगा। आइए जानें इसकी अन्य खासियत।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Wed, 16 Feb 2022 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 17 Feb 2022 07:50 AM (IST)
2022 Baleno में मिलेंगे 360 व्यू कैमरा समेत कई धांसू फीचर्स।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी 2022 बलेनो प्रीमियम हैचबैक को फरवरी के आखिरी तक लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस कार को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसमें आपको जो सबसे खास फीचर देखने को मिलेगा, वो है इसमें पहली बार मिलने वाला 360 व्यू कैमरा फीचर, जिससे चालक को कार ड्राइव करने में काफी सहूलियत होगी।

मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार
मारुति ने इस महीने लॉन्च होने वाली 2022 बलेनो प्रीमियम हैचबैक के अंदर 360 व्यू कैमरा इंस्टाल किया है। 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट प्रीमियम हैचबैक 360 व्यू कैमरा पाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिससे ड्राइवरों को कार चलाने में काफी मदद मिलेगी। यह फीचर पहली बार बाजार में उपलब्ध मारुति की किसी भी कार में जोड़ा जा रहा है। कार निर्माता ने हाल ही में इस महीने के अंत में लॉन्च होने से पहले इस फीचर को टीज किया था।

360 व्यू कैमरा 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि अंधे स्थानों में बाधाओं से बचने में भी मदद करेगा।

360 व्यू कैमरे के अलावा अन्य फीचर्स?

360 व्यू कैमरा 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा, जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों में सभी तरह की समस्या से बचने में भी मदद करेगा। 360 व्यू कैमरे के अलावा, 2022 बलेनो हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) स्क्रीन के साथ आएगा, जो इस सेगमेंट में ब्रांड की किसी भी कार के लिए पहली बार होगा। बलेनो में इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में अपडेटेड 9 इंच की एचडी स्क्रीन भी मिलेगी। यह नई पीढ़ी की मारुति कारों के अंदर मिलने वाली कारों से काफी अलग है। मारुति ARKAMYS द्वारा संचालित सराउंड सेंस भी पेश करेगी, जो नई बलेनो में बैठने वाले यात्री को एक सुखद अहसास कराएगा।

इंजन और माइलेज

2022 मारुति बलेनो फेसलिफ्ट के मौजूदा मॉडल में पेश किए गए समान पावरट्रेन के साथ आने की संभावना है। यह कार सामान्य 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़ा गया है। जहां पावर आउटपुट में थोड़ा बदलाव होने की संभावना है, वहीं नई बलेनो से बेहतर माइलेज मिलने की उम्मीद है।

बुकिंग शुरू

बलेनो प्रीमियम हैचबैक 2015 में लॉन्च होने के बाद से मारुति सुजुकी के लिए स्टार परफॉर्मर्स में से एक रही है। अब तक, मारुति ने 10 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है। मारुति ने आधिकारिक लॉन्च से पहले ही 2022 बलेनो के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

किससे होगा मुकाबला

बाजार में नई बलेनो की सीधी टक्कर टाटा अल्ट्रोज़, हुंडई i20 और होंडा जैज़ से होगी। 6 लाख से 9 लाख के बीच नई बलेनो अपने समकक्ष की निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर जैसी सस्ती सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी टक्कर दे सकती हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.