Move to Jagran APP

मंदी के दौर में भी लेम्बोर्गिनी ने साल भर में बेची 3 करोड़ रुपये की 50 कारें

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने 12 महीनों में लॉन्च के बाद से एयसूवी उरुस (Urus) की 50 डिलीवरी की हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 10:10 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 10:10 AM (IST)
मंदी के दौर में भी लेम्बोर्गिनी ने साल भर में बेची 3 करोड़ रुपये की 50 कारें
मंदी के दौर में भी लेम्बोर्गिनी ने साल भर में बेची 3 करोड़ रुपये की 50 कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार एक ओर जहां मंदी के दौर से गुजर रहा है वहीं, लग्जरी कार निर्माता लेम्बोर्गिनी इंडिया ने 12 महीनों में लॉन्च के बाद से एयसूवी उरुस (Urus) की 50 डिलीवरी की हैं। इस अल्ट्रा-लग्जरी कार की मजबूत बिक्री इस बात की तस्दीक करती है कि भारतीय ग्राहक जो लग्जरी कारों के शौकीन है उनपर आर्थिक मंदी का कोई असर नहीं है। कंपनी के अनुसार भारत में उरुस को लॉन्च करने वाले पहले कुछ बाजारों में से था, जो कि 3.1 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत के साथ आती है।

loksabha election banner

लेम्बोर्गिनी इंडिया के हेड शरद अग्रवाल ने कहा, "हमने अनुमान लगाया है कि Urus हमारे भविष्य के विकास को वॉल्यूम में चलाने जा रहा है। लेम्बोर्गिनी सुपर एसयूवी उरुस लेम्बोर्गिनी डीएनए के लिए ड्राइविंग डायनामिक्स और भावनाओं को सही प्रदान करता है और इसमें एक एसयूवी की बहुमुखी प्रतिभा है जो बुनियादी ढांचे के मामले में भारत में हमारे लिए चुनौती है। उरुस के 70 फीसद से अधिक ग्राहक पहली बार ब्रांड के खरीदार हैं और उरुस ने लेम्बोर्गिनी मॉडल रेंज में जोड़ा है, यह भारत में नए भौगोलिक क्षेत्रों तक हमारी पहुंच का विस्तार करना जारी रखता है।"

नई एसयूवी में 4.0 लीटर का V8 टर्बो इंजन दिया गया है जो 6,000 rpm पर 650 hp की पावर और 2,250 rpm पर 850 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.6 सेकंड का वक्त और 0 से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 12.8 सेकंड का वक्त लगता है। इसकी टॉप स्पीड 305 kmph है। ब्रेक लगाने पर ये 100 km से 0 km तक रुकने में 33.7 मीटर की जगह लेती है।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki S-Presso लॉन्च लाइव अपटेड्स: जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Renault Triber First Drive Review: हैचबैक या MPV? नए सेगमेंट की एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.