Move to Jagran APP

EXCLUSIVE: KSL-Huaihai बड़े पैमाने पर भारत में लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

चीन की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Huaihai होल्डिंग ग्रुप साथ मिलकर भारतीय बाजार में बड़े पैमाने पर कमर्शियल और पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करना चाहते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:05 PM (IST)
EXCLUSIVE: KSL-Huaihai बड़े पैमाने पर भारत में लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक वाहन
EXCLUSIVE: KSL-Huaihai बड़े पैमाने पर भारत में लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

नई दिल्ली, साजन चौहान। भारत में रिन्यूवेबल एनर्जी और इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में काम करने वाली KSL Cleantech लिमिटेड और चीन की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Huaihai होल्डिंग ग्रुप ने भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के व्यापार के लिए साझेदारी की है। KSL Cleantech लिमिटेड को पहले कीर्ति सोलर लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, जो भारत में रिन्यूवेबल एनर्जी और इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में काम करती है। Huaihai होल्डिंग ग्रुप चीन की इलेक्ट्रिक व्हीकल की दिग्गज कंपनी है। ज्वाइंट वेंचर के तहत अब ये दोनों कंपनियां भारत में एक साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम करेंगी।

loksabha election banner

ज्वाइंट वेंचर के बारे में बात करते हुए कहा कि केएसएल ग्रुफ के मैनेजिंग डायरेक्टर घीरज भागचंदका ने कहा कि हमारे इस ज्वाइंट वेंचर में चीन की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Huaihai होल्डिंग ग्रुप साथ मिलकर भारतीय बाजार में बड़े पैमाने पर कमर्शियल और पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगले 6 महीनों में ज्वाइंट वेंचर के तहत पहला प्रोडक्ट लॉन्च किया जाएगा।

इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर अक्सर यह परेशानी देखने को मिलती है कि उसमें चार्जिंग में अधिक समय लगता है तो इसको लेकर ज्वाइंट वेंचर के तहत क्या कदम उठाए जाएंगे?

उन्होंने कहा कि हम लेड एसिड बैटरी के अलावा लिथियम मॉडल भी लॉन्च करेंगे। लिथियम मॉडल के साथ फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की सुविधा साथ में दी जाएगी।

इससे चार्जिंग समय 6-8 घंटे से घटकर 3-4 घंटे तक हो जाएगा। इस तरह की टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट के साथ दी जाएगी।

मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस ज्वाइंट वेंचर के तहत अगले तीन सालों में 1 लाख यूनिट्स तैयार की जाएंगी।

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.