नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी ने घोषणा की है कि उसने अपना नया इलेक्ट्रिक व्हीकल 'काइनेटिक सफर स्टार' लॉन्च कर दिया है। यह अंतिम मील की डिलीवरी के लिए और मिड-स्पीड वाहन सेगमेंट में अपनी एंट्री करता है। इस वाहन में 400 किलोग्राम तक की पेलोड क्षमता है। नया इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर बॉडी के साथ आता है और इसमें भीड़ भरे शहर की सड़कों पर सामानों को ले जाने के लिए आदर्श है, जिसे इसका कॉम्पैक्ट साइज दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 2.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम, पूणे) रखी है। काइनेटिक सफर स्टार लिथियम आयन बैटरी की लागत सहित फेम 2 के कारण भारत सरकार द्वारा दिए जाने वाले प्रोत्साहन के लिए अर्हता प्राप्त करता है।

काइनेटिक सफर स्टार में फीचर्स के तौर पर एक एडवांस लिथियम-आयन 48V बैटरी के साथ 150 AH पावर दिया है, जो कि फुल चार्ज में 130 किलोमीटर तक की रेंज देती है और यह रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और एक टू-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। काइनेटिक बैटरी और वाहन पर 3-साल की वारंटी भी दे रही है और इसकी बैटरी चेंज भी कर सकते हैं।

काइनेटिक का कहना है कि वाहन को शून्य-उत्सर्जन के साथ कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और अंतिम-मील कनेक्टिविटी के लिए लागत प्रभावी समाधान प्रदान करता है। इस प्रकार, वाहन को CED कोटेड ऑल वेदरप्रूफ पेंट और लॉन्ग लाइफ ट्यूबलर चेसिज भी मिलते हैं। काइनेटिक का कहना है कि सफर स्टार ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए डिलीवरी एप्लिकेशन, थोक से खुदरा स्टोरों तक एफएमसीजी माल की डिलीवरी या डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की पेशकश करेगा।

ये भी पढ़ें:

त्योहारी सीजन पर Honda अपने ग्राहकों के लिए लाई खास ऑफर, एक्सेसरीज और पार्ट्स पर मिलेगा डिस्काउंट

मारुति की ये कारें पड़ गई देश में सभी MPV पर भारी, हो रही ताबड़तोड़ बिक्री

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस