Move to Jagran APP

Upcoming Kia EV: किआ जल्‍द लाएगी ये चार इलेक्ट्रिक कारें, जानें कब तक होंगी लॉन्‍च

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia भारत में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही चार Electric Cars को पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से भारत में किस सेगमेंट में किस और कब तक इन चारों EV को लाने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 15 May 2024 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2024 04:00 PM (IST)
Kia की ओर से जल्‍द ही भारतीय बाजार में चार नई EV को लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत के ऑटोमोबाइल जगत में बेहद कम समय में अपनी पहचान बनाने वाली साउथ कोरियाई कार निर्माता Kia जल्‍द ही नई Electric Cars को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर कब तक और किस सेगमेंट में किस EV को लाया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं।

loksabha election banner

Kia EV9

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारतीय बाजार में अपना पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए EV9 को भी पेश किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को जनवरी 2023 में ऑटो एक्‍सपो में भी शो‍केस किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसे तीन रो सीट्स के साथ लाया जा सकता है। कंपनी इस EV को भारत में बनाने की जगह आयात कर सकती है।

Kia Clavis SUV

EV सेगमेंट में किआ की ओर से दूसरी एसयूवी के तौर पर Kia Clavis को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। सब फोर मीटर सेगमेंट वाली इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार साउथ कोरिया के साथ ही भारत में भी देखा जा चुका है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसके आईसीई वेरिएंट को भी बाद में ला सकती है। कंपनी की ओर से हाल में ही Syros नाम को ट्रेडमार्क करवाया गया है, ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि Clavis को भारत में Syros नाम दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV 3XO के लिए बुकिंग हुई शुरू, जानें कब मिलेगी डिलीवरी और क्‍या है खासियत

Kia Carens

किआ की ओर से बजट एमपीवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Carens का इलेक्ट्रिक वर्जन भी ला सकती है। हाल में ही इसके फेसलिफ्ट वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके साथ ही इस बात की उम्‍मीद भी की जा रही है कि इसके आईसीई वर्जन के फेसलिफ्ट के साथ ही EV वर्जन को भी भारत में पेश किया जा सकता है।

Kia EV6 Facelift

किआ ने हाल में ही EV6 के Facelift वर्जन को ग्‍लोबल बाजार में पेश किया है। जिसमें इसके डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही इस एसयूवी के इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है। ग्‍लोबल बाजार में पेश करने के बाद उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जल्‍द ही भारतीय बाजार में भी अपडेट किया जाएगा।

कब आएंगी भारत

कंपनी की ओर से अभी इन सभी Electric Cars को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इन सभी को फेस्टिव सीजन के शुरू होने के साथ ही भारत में लाया जा सकता है और इस क्रम को अगले साल की पहली तिमाही तक जारी रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Compact Sedan कार सेगमेंट की April 2024 में कैसी रही बिक्री, किस कार को किया सबसे ज्‍यादा पसंद, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.