नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia India Price Hike 2023: मारुति सुजुकी, मर्सिडीज-बेंज, रेनो और ऑडी जैसे ब्रांड के बाद वाहन निर्माता कंपनी किआ ने भी अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। किआ अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 50,000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर सकती है। नई कीमतें 1 जनवरी 2023 से लागू होंगी।

बता दें कि किआ इंडिया भारत में नए कारों के बेचने के आलवा सेकेंड हैंड कार बाजार में भी एंट्री ले रही है। कंपनी ने हाल ही में अपने सर्टिफाइड प्री-ओन्ड कार बिजनेस को शुरू किया है, जिसमें बहुत से बेनिफिट्स ग्राहकों को मिलेंगे।

बीते महीने बढ़ी थी कैरेंस की कीमत

किआ ने नवंबर में ही अपनी कैरेंस MPV की कीमतों को बढ़ाया था। उस समय इस MPV की कीमतों को 50,000 रुपये तक बढ़ा दिया गया था। कंपनी के मुताबिक, सेमीकंडक्टर की कमी के कारण इसकी लागत मूल्य में लगातार बढ़त देखी जा रही थी। इस वजह से गाड़ी की कीमत को बढ़ाना जरूरी हो गया है।

बता दें कि किआ कैरेंस के पावरट्रेन में तीन इंजन विकल्प देखने को मिलते हैं। इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन उपलब्ध है।

Kia प्री-ओन्ड कार बिजनेस

किआ ने कुछ समय पहले ही अपने प्री-ओन्ड कार बिजनेस को शुरू किया था, जिसे किआ सीपीओ (Kia CPO) नाम दिया गया है। इस बिजनेस के तहत ग्राहक अपनी किआ कारों को खरीद, बेच और व्यापार कर सकते हैं। इसके अलावा, किआ सीपीओ के माध्यम से खरीदे गए वाहनों में दो साल तक और 40,000 किमी की वारंटी कवरेज भी दी जा रही है। साथ ही अपनी गाड़ी की चार बार मुफ्त रख-रखाव भी करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

Car Engine Seized Symptoms: इंजन सीज होने पर खुद बताएगी आपकी कार, सतर्क हो जाएं वरना लगेगी हजारों रुपये की चपत

हाईवे पर स्पीड बढ़ाते ही कांपने लगती है आपकी कार? इस खतरनाक लक्षण को न करें नजरअंदाज

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट