Move to Jagran APP

जापानी वन-मेक सीरीज मेें मुकाबले के लिए Kawasaki ने तैयार की 250 cc रेस एडिशन मोटरसाइकिल

Kawasaki ने Kawasaki ZX-25R की अपनी नई रेस एडिशन मॉडल पेश कर दी है जो कि 2021 में एक जापानी वन-मेक सीरीज में मुकाबला करने के लिए बनाई गई है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:47 PM (IST)
जापानी वन-मेक सीरीज मेें मुकाबले के लिए Kawasaki ने तैयार की 250 cc रेस एडिशन मोटरसाइकिल
जापानी वन-मेक सीरीज मेें मुकाबले के लिए Kawasaki ने तैयार की 250 cc रेस एडिशन मोटरसाइकिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki ने Kawasaki ZX-25R की अपनी नई रेस एडिशन मॉडल पेश कर दी है, जो कि 2021 में एक जापानी वन-मेक सीरीज में मुकाबला करने के लिए बनाई गई है और हल्के कार्बन फाइबर कम्पोनेंट्स और बॉडीवर्क सहित प्रदर्शन परफॉर्मेंस पार्ट्स की मेजबानी की है। इसके अलावा फ्रेम और स्विंगआर्म में कार्बन फाइबर कवह हैं जो कस्टम रेस एडिशन को हाई क्वालिटी वाले फिनिश और प्रीमियम लुक देते हैं। इस रेस-स्पेक मॉडल में सभी स्ट्रीट कम्पोनेंट्स जैसे सभी लाइट्स और नंबर प्लेट और मिरर्स हटा दिए गए हैं। पूरी बॉडी पर ग्लोस ब्लैक पेंट मिलता है और इसमें पूरी तरह हल्केवजन वाले कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह क्वार्टर-लिटर स्पोर्टबाइक हल्की, फुर्तीली और तेज लगती है।

loksabha election banner

फ्यूल टैंक, एयरबॉक्स, सबफ्रेम, सीट यूनिट, फेयरिंग ये सभी कस्टम यूनिट्स के साथ आती हैं। इसके साथ ही फ्रेम और स्विंगआर्म में कार्बन कवर्स का इस्तेमाल किया गया है। डनलप रेस-स्पेक टायर्स भी पहियों पर मिलते हैं और इसमें एक फ्री-फ्लो कस्टम एग्जॉस्ट दिया गया है। सस्पेंशन को भी अपग्रेड अनुमानित लगता है और इसमें पिछले फुटपेग्स, क्लच और ब्रेक लिवर्स को भी एडजस्टेबल किया गया है।

इस बाइक के बारे में फिलहाल कोई टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स जारी नहीं है। इसलिए रेस-स्पेक ZX-25R के पावर आउटपुट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं हैं। ZX-25R के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी नहीं पता, लेकिन माना जा रहा है इसमें 250 cc का हाई-रेव यूनिट दी जा सकती है, जिसकी रेडलाइन 17,000 rpm से ज्यादा होगी। ऐसे में उम्मीद है कि यह 40 bhp के आसपास पावर जनरेट करेगी। वहीं, रेस-स्पेक मॉडल की पावर में भी थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें:

Coronavirus Lockdown: लाइसेंस और व्हीकल सर्टिफिकेट Expire होने पर सरकार ने दी राहत

Cleveland Cyclewerks ने उतारी दमदार डिजाइन वाली Falcon इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.