Move to Jagran APP

Jawa Perak की बुकिंग जनवरी 2020 में होगी शुरू, जानें कब होगी डिलीवरी

Jawa Perak की आधिकारिक तौर पर नवंबर 2019 में कीमतों की घोषणा कर दी गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 06:44 PM (IST)
Jawa Perak की बुकिंग जनवरी 2020 में होगी शुरू, जानें कब होगी डिलीवरी
Jawa Perak की बुकिंग जनवरी 2020 में होगी शुरू, जानें कब होगी डिलीवरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jawa Perak की आधिकारिक तौर पर नवंबर 2019 में कीमतों की घोषणा कर दी गई है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.94 लाख रुपये रखी है। हालांकि, इसकी बुकिंग जनवरी 2020 से शुरू की जाएगी और डिलीवरी अप्रैल 2020 से चालू होगी। कंपनी इसकी बुकिंग लिमिटेड तौर पर लेगी ताकि ग्राहकों को वेटिंग पीरियड से ज्यादा ना जूझना पड़े। Jawa Perak एक बॉबल डिजाइन वाली मोटरसाइकिल है और साथ ही यह देश की सबसे किफायती बॉबर मोटरसाइकिल भी है।

loksabha election banner

जावा पेराक का नाम ऑरिजनल पेराक मोटरसाइकिल से लिया गया है जो कि दूसरे विश्व यूद्ध के दौरान 1946 में पेरिस मोटर शो में पेश की गई थी। कंपनी ने इसमें 334cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो कि लिक्विड कूल्ड है और ये इंजन 30 bhp की पावर और 31 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन BS6 मानकों के अनुरूप है और ये 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

फीचर्स के तौर पर मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS स्टैंडर्ड दिए हैं और साथ ही इसके रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक दिए गए हैं। फ्रंट में इसके रेगुलर टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स दिया गया है। बाइक की सीट हाईट 750 mm है जो कि भारतीय राइडर्स के हिसाब से काफी आरामदायक साबित हो रही है। इसका वजन कुल 179 किलोग्राम है। फिलहाल हमने इस बाइक की राइड नहीं की है तो इस वजह से चलाने में कैसी और इसमें किस तरह के मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है ये बताना मुश्किल है। मगर जल्द ही हम आपके लिए इसका रिव्यू जरूर लेकर आएंगे।

ये भी पढ़ें:

अगले महीने लॉन्च होगा Bajaj Chetak, अनुमानित कीमत सवा लाख के पार

साल 2020 के लिए Yamaha क्या कर रही है तैयारी? पढ़ें एक्सक्लूसिव बातचीत Ravinder Singh के साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.