Move to Jagran APP

इंडियन FTR100 हुई पेश, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च

इंडियन मोटरसाइकिल ने अपनी इंडियन FTR1200 स्ट्रीट ट्रैकर पेश कर दी है, जो कि इंडियन FTR750 फ्लैट-ट्रैक रेसर पर बेस्ड है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 06:37 PM (IST)
इंडियन FTR100 हुई पेश, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च
इंडियन FTR100 हुई पेश, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इंडियन मोटरसाइकिल ने अपनी इंडियन FTR1200 स्ट्रीट ट्रैकर पेश कर दी है, जो कि इंडियन FTR750 फ्लैट-ट्रैक रेसर पर बेस्ड है। FTR1200 सिर्फ स्ट्रीट ट्रैकर में उपलब्ध होगी और इसमें 1,203cc, 60-डिग्री, वी-ट्विन इंजन दिया जाएगा जो इंडियन स्काउट की तरह समान होगा, लेकिन इसमें ब्रांड न्यू मोटर लगाई गई है। FTR1200 इंडियन की पहली नॉन-क्रूजर मोटसाइकिल है, जो दो वेरिएंट में उपलब्ध है। दोनों ही वेरिएंट में समान इंजन, चैसी और डिजाइन दिया गया है, लेकिन इसमें हाई-स्पेसिफिकेशन एस वेरिएंट में परफॉर्मेंस पार्ट्स की लिस्ट दी जाएगी। माना जा रहा है भारतीय बाजार में भी इस बाइक को लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

1,203cc का इंजन इंडियन का पहला हाई-परफॉर्मेंस वी-ट्विन इंजन है जो कि नॉन-क्रूजर मॉडल में इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 8,250 rpm पर 120bhp की पावर और 6,000 rpm पर 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वी-ट्विन इंजन 6-स्पीड क्लोज-रेश्यो गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच से लैस है। FTR1200 का इजंन इंडियन स्काउट से ज्यादा हल्का है और इसका कंप्रेशन रेश्यो 12.5:1 है, जो कि हल्का और कम इनर्शिया क्रैंक से लैस है और इसमें मैग्नेसियम कैसेस का इस्तेमाल किया गया है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट का वजन 221 किलोग्राम है।

एस वेरिएंट में 4.3-इंच फुल कलर TFT स्क्रीन दी गई है जो कि स्क्रीन स्टाइल को पर्सनलाइज करने में मदद करती है। इसके अलावा इसमें तीन राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, स्टैंडर्ड और रेन), ट्रैक्शन कंट्रोल और एंटी-व्हीली सेटिंग्स दी गई है। एस वेरिएंट में बॉश्च कॉर्नरिंग ABS दिए गए हैं जो स्विचेबल हैं। इसमे ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन भी कनेक्ट कर सकते हैं। एस-वेरिएंट में IMU-पावर्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और फुली एडजस्टेबल शैच्स सस्पेशन दिए गए हैं।

स्टैंडर्ड मॉडल में एनलॉग LCD सिंगल क्लॉक दी गई है, शैच्स सस्पेंशन के साथ फॉर्क की उपलब्धी के लिए कोई एडजस्टमेंट मौजूद नहीं है, लेकिन रियर शॉक में एडजस्टेबल प्रीलोड और रिबाउंड सेटिंग्स दी गई है। FTR1200 सिर्फ 1 कलर में उपलब्ध है और इसमें कोई राइडिंग मोड्स नहीं है। इसके साथ ही इसके बेस मॉडल में ABS को स्विच ऑफ भी नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: Intermot 2018: डुकाटी से लेकर सुजुकी तक इन कंपनियों ने पेश की अपनी बाइक्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.