Move to Jagran APP

Hyundai की Creta या Venue खरीदना चाहते हैं तो करना पड़ेगा 8 महीनों का इंतजार! जानिए क्या है वजह

Hyundai Creta डीजल के लिए 32 हफ्ते वहीं पेट्रोल वेरियंट के लिए 24 सप्ताह का वेटिंग पीरियड हो गया है। hyundai Venue का वेटिंग पीरियड Creta के डीजल वेरियंट के बराबर ही है। Grand i20 nios भी 20 सप्ताह के इंतजार के बाद ही मिल पाएगी। ( फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Thu, 23 Mar 2023 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 05:18 PM (IST)
want to buy Hyundai Creta or Venue? you will have to wait for 8 months!

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप हाल में Hyundai की creta या Venue खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इनके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी की इन कारों पर 8 महीनों तक का वेटिंग पीरियड हो गया है। क्या है इसकी वजह आइए जानते हैं।

Creta और Venue की खूब है मांग

कंपनी के मुताबिक बीते कुछ दिनों से इन दोनों मॉडलों की डिमांड बढ़ गई है। यही कारण है कि इनकी डिलीवरी की समय सीमा इतनी बढ़ती जा रही है। अगर आप नई क्रेटा या वेन्यू को घर लाने की सोच रहे हैं तो इनके लिए लंबा इंतजार करना होगा। हालांकि ये वेटिंग पीरियड गाड़ियों के विभिन्न वेरियंट के हिसाब से अलग-अलग है।

कितना है इन कारों का Waiting Period

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai Creta डीजल के लिए वेटिंग पीरियड करीब आठ महीने या 32 हफ्ते का है। वहीं इसके पेट्रोल वेरियंट के लिए आपको 24 सप्ताह या लगभग छह महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।hyundai Venue का वेटिंग पीरियड Creta के डीजल वेरियंट के बराबर ही है।

कंपनी की अन्य कारों की बात करें तो Grand i20 nios भी 20 सप्ताह के इंतजार के बाद ही मिल पाएगी। वहीं कंपनी की इकलौती 3-Row वाली एसयूवी Hyundai Alcazar भी लंबे वेटिंग पीरियड पर है। इसके पेट्रोल वेरियंट का वेटिंग पीरियड 16 सप्ताह तक का है।

क्या है अन्य विकल्प

बाजार में Hyundai Creta या Hyundai Venue  के अलावा अन्य विकल्प भी मौजूद हैं। आप Hyundai Creta की जगह Maruti Brezza, Kia Seltos और Skoda Kushaq जैसी SUV को भी कंसिडर कर सकते हैं। क्रेटा के मुकाबले इनका वेटिंग पीरियड कम है। 

वहीं Hyndai Venue के समान गाड़ियों की बात करें तो इसमें KIA Sonet, Mahindra Bolero Neo और Tata Nexon जैसे विकल्प शामिल हैं। 

भारतीय कार बाजार में Grand i20 nios को Tata Tiago, Maruti Suzuki Swift और Honda Amaze जैसी कारें कम्पीट करती हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.