Move to Jagran APP

Hyundai Venue को मिल रहा ग्राहकों का साथ, अब तक मिली 20,000 से ज्यादा बुकिंग

Hyundai Venue के लॉन्च होने के एक हफ्ते बाद 20000 से ज्यादा बुकिंग्स का आंकड़ा पार हो चुका है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 09:32 AM (IST)
Hyundai Venue को मिल रहा ग्राहकों का साथ, अब तक मिली 20,000 से ज्यादा बुकिंग
Hyundai Venue को मिल रहा ग्राहकों का साथ, अब तक मिली 20,000 से ज्यादा बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyudai ने भारत में अपनी Venue सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को पिछले हफ्ते ही लॉन्च किया है और उस समय कंपनी ने कहा था कि उसने 15,000 से ज्यादा बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। एक हफ्ते बाद यही आंकड़ा अब 20,000 से ज्यादा का हो चुका है। Venue भारत में Hyundai की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड भारतीय बाजार में तेजी से बढ़ रही है और यहां Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Mahindra XUV300 और Ford EcoSport जैसे प्लेयर मौजूद हैं।

loksabha election banner

Hyundai Venue देश की पहली कनेक्टेड एसयूवी भी है। Venue की शुरुआती कीमत कंपनी ने 6.50 लाख रुपये रखी है जो कि टॉप मॉडल 11.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। Hyundai Venue में डिजाइन लाइन कंपनी की इंटरनेशनल एसयूवी जैसे नई Santa Fe और Palisade जैसी है। फीचर्स की बात करें तो इसमें एक कास्कैडिंग ग्रिल के साथ क्रोम डिटेलिंग, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, हाई माउंटेड इंडीकेटर्स और प्रोजेक्टर फॉगलैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में नए स्पोर्टी 16-इंच के एलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स और LED टेललैंप्स के साथ Z क्लस्टर पैटर्न्स दिया गया है। Hyundai इस एसयूवी में 7 एक्सटीरियर कलर विकल्प - Denim Blue, Lava Orange और Deep Forest के साथ तीन डुअल टोन विकल्फ भी दे रही है।

Hyundai Venue तीन इंजन विकल्प - 1.0 टर्बो GDI पेट्रोल, 1.2 Kappa पेट्रोल और 1.4 डीजल इंजन के साथ उतारी गई है। टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर और 172Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। बता दें, यह सेगमेंट की पहली कार है जिसमें 7-स्पीड DCT दिया गया है। इसके अलावा इसमें दिया गया 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। 1.4 लीटर डीजल मोटर 89bhp की पावर और 220Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

यह भी पढ़ें:

2019 Triumph Scrambler 1200 XC भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs 10.73 लाख

खरीदने जा रहे हैं नई या पुरानी बाइक, इन बातों से जानें फायदे और नुकसान

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.