Move to Jagran APP

Hyundai ने पेश किया Electric Scooter, सिंगल चार्ज में चलेगा इतने किमी

Hyundai ने नया Electric Scooter पेश किया है। रियर व्हील ड्राइव लिथियम आयन बैटरी और स्टाइलिश फ्रंट और रियर लाइट से लैस यह नया ई-स्कूटर काफी खास है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 12:37 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 12:37 PM (IST)
Hyundai ने पेश किया Electric Scooter, सिंगल चार्ज में चलेगा इतने किमी
Hyundai ने पेश किया Electric Scooter, सिंगल चार्ज में चलेगा इतने किमी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai  ने नया ई-स्कूटर पेश किया है। रियर व्हील ड्राइव, लिथियम आयन बैटरी और स्टाइलिश फ्रंट और रियर लाइट से लैस यह नया ई-स्कूटर काफी खास है। फर्स्ट एंड लास्ट माइल कनेक्टिविटीपर फोकस करते हुए इस स्कूटर को तैयार किया गया है। आइए इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशिन के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

नई कॉन्सेप्ट पर बात करते हुए हुंडई मोटर ग्रुप रोबोटिक्स टीम के हैड डोंगजिन ह्यून ने कहा कि यह स्कूटर है जिसे भविष्य में हुंडई मोटर ग्रुप के व्हीकल्स में शामिल किया जा सकता है। हम अपने ग्राहकों के जीवन को जितना हो सकता है आसान और सुखद बनाना चाहते हैं। हमारे पर्सनल इलेक्ट्रिक स्कूटर शहरों में भीड़भाड़ और प्रदूषण को कम करने में मदद करेंगे।

पावर और स्पेसिफिकेशन

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो ई-स्कूटर में 10.5 एएच लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसकी मदद से यह स्कूटर 20 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड से दौड़ सकता है।

रेंज

रेंज की बात की जाए तो इस स्कूटर को एक बार में फुल चार्ज करके 20 किमी तक चलाया जा सकता है।

इस स्कूटर का कुल वजन 7.7 किलो है। काफी हल्का होने की वजह से यह अत्यधिक पोर्टेबल है। इस स्कूटर का ट्राई-फोल्डिंग डिजाइन इसे हल्का और कॉम्पैक्ट बनाता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर में एक डिजिटल डिस्प्ले दी गई है जो स्पीड और बैटरी की स्टेट्स समेत कई जानकारी को दिखाती है। इस ई-स्कूटर को रात में आसानी से चलाने के लिए एलईडी हेडलाइट्स और दो टेललाइट्स दी गई हैं। हुंडई स्कूटर पर रीजनरेटिव ब्रेकिंग पेश कर रही है, जिससे रेंज में 7 फीसद की बढ़ोतरी हो सके।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें: 22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.