Move to Jagran APP

Hyundai ने चेन्नई में पेश की Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी, इन शहरों के पेट्रोल पंप पर होंगे चार्जिंग स्टेशन

Hyundai Motor India ने आज भारत की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona को चेन्नई में पेश किया

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 04:50 PM (IST)
Hyundai ने चेन्नई में पेश की Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी, इन शहरों के पेट्रोल पंप पर होंगे चार्जिंग स्टेशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor India ने आज भारत की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona को चेन्नई में पेश किया। कंपनी ने यह पेशकश तमिनाडु सरकार के माननीय मुख्यमंत्री श्री Edappadi K. Palaniswami और सरकार के वरिष्ठ सदस्य की मौजूदगी में की है। जनवरी 2019 में चेन्नई में दूसरे ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में हुंडई ने राज्य की वृद्धि और विकास के लिए तमिलनाडु की सरकार के साथ खुद को संरेखित करने के लिए प्रतिबद्ध किया था। Kona का लॉन्च Hyundai Motor इंडिया की तमिलनाडू राज्य में 7,000 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है।

loksabha election banner

Hyundai Motor India के एमडी और सीईओ, एस एस किम ने कहा, "यह साझा करना गर्व का क्षण है कि कोना इलेक्ट्रिक - भारत की पहली पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी तमिलनाडु में चेन्नई में हमारे अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र से निर्मित होगी। Kona इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार के लिए हमारी प्रतिबद्धता और भारत में स्वच्छ गतिशीलता समाधान लाने की एक अभिव्यक्ति है। Hyundai और तमिलनाडु ने एक साथ कई शानदार क्षणों का निर्माण किया है और हम राज्य, अपने लोगों और समुदायों की बेहतरी की दिशा में काम करना जारी रखेंगे। मुझे यह साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि कोना इलेक्ट्रिक को अपने लॉन्च के 15 दिनों के भीतर ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया और 120 पुष्टिकृत बुकिंग मिली है। यह ग्राहकों की स्वीकृति को दर्शाता है।"

चार्जिंग सुविधा को प्रदान करने के लिए Hyundai इस वक्त IOCL के साथ काम कर रही है, जिसके चलते वह दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और चेन्नई के पेट्रोल पंप पर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रही है। HMIL इन फार्च चार्जर्स (CCS टाइप - सिंगल पोर्ट) उपकरण और इंस्टॉलेशन के लिए निवेश कर रही है। ये चार्जर एक घंटे से कम समय में 80% कार को चार्ज करने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें:

Jeep Compass डीजल के निचले मॉडल में आएगा ऑटोमैटिक विकल्प, Rs 1.5 लाख तक होगी महंगी

अर्जुन कपूर से लेकर रणवीर सिंह तक, जानें किसके पास है कौन सी लग्जरी कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.