Move to Jagran APP

कोरोनावारयस से लड़ने के लिए Hyundai India ने अपना चेन्नई प्लांट किया बंद

Hyundai द्वारा उठाया जा रहा यह कदम राज्य सरकार द्वारा COVID-19 के प्रकोप के खिलाफ एहतियात के तौर पर तालाबंद की घोषणा के बाद आया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 10:54 AM (IST)
कोरोनावारयस से लड़ने के लिए Hyundai India ने अपना चेन्नई प्लांट किया बंद
कोरोनावारयस से लड़ने के लिए Hyundai India ने अपना चेन्नई प्लांट किया बंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पूरी दुनिया के लिए खतरा बना कोरोनावायरस अब हमारे देश में भी तेजी से विकसित होने की कगार पर खड़ा है। कई कार निर्माता कंपनियों ने अपने प्रोडक्शन्स को बंद कर दिया है और साथ ही देश में कोरोनावायरस के मामले 400 के करीब पहुंच गए हैं। Maruti Suzuki, Honda Cars India, Mahindra और Fiat Chrysler Automobiles (FCA) के बाद कार निर्माता कंपनी Hyundai ने भी घोषणा की है कि वह अपना चेन्नई प्लांट अगले आदेश तक बंद रखेगी।

loksabha election banner

Hyundai द्वारा उठाया जा रहा यह कदम राज्य सरकार द्वारा COVID-19 के प्रकोप के खिलाफ एहतियात के तौर पर तालाबंद की घोषणा के बाद आया है। यहां तक कि टाटा मोटर्स ने भी अपने पुणे प्लांट में प्रोडक्शन को कम कर दिया था जो कि अब 23 मार्च से पूरी तरह बंद होने की संभावना है। हालांकि, टाटा मोटर्स ने पहले एक बयान के माध्यम से पुष्टि की थी कि कंपनी देश में स्थिति का निरीक्षण करने के बाद 24 मार्च से परिचालन बंद कर देगी।

Hyundai ने भी कोरोनावायरस डर के बीच अपने ग्राहकों के कल्याण के लिए कई पहल शुरू की हैं। कार निर्माता कंपनी किसी भी आपात स्थिति में अपने ग्राहकों को चौबीसों घंटे सड़क के किनारे सहायता प्रदान करेगा। कंपनी उन ग्राहकों को दो महीने की एक्सटेंडेड वारंटी और फ्री सर्विस प्रदान करेगी जो लॉकडाउन के दौरान किसी भी स्वास्थ्य आपातकाल या डीलरशिप और वर्कशॉप के बंद होने के कारण स्टैंडर्ड हैं। Hyundai ने अपने ग्राहकों को सड़क सहायता सर्विसेज देने के लिए 1000 डोरस्टेप बाइक और कारें तैनात की हैं।

ये भी पढ़ें:

प्लांट बंद करके Hero MotoCorp दे रही कर्मचारियों को एडवांस पेमेंट, नहीं जाएगी किसी की नौकरी

Honda 2Wheelers ने कोरोनावायरस के चलते अपने सभी प्लांट्स किए बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.