Move to Jagran APP

Hyundai Creta की खरीद पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

Hyundai Creta की खरीद पर कंपनी इस समय भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है यहां जानें कि आपको कितना फायदा होगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 04:37 PM (IST)
Hyundai Creta की खरीद पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा
Hyundai Creta की खरीद पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Compact Suv की बाजार में डिमांड काफी बढ़ रही है। फिलहाल ऑटो इंडस्ट्री में सुस्ती चल रही है, लेकिन इन सबके बीच भी एसयूवी की बिक्री में इजाफा हुआ है। आज हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध Hyundai Creta के बारे में बता रहे हैं जिस पर कंपनी इस समय डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। अगर आप इस समय हुंडई क्रेटा को खरीदते हैं तो यह समय खरीददारी के लिए सबसे किफायती साबित हो सकता है।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Hyundai Creta दो इंजन के ऑप्शन में आती है। इसमें पहला 1591cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 6400 Rpm पर 123 Ps की पावर और 4850 Rpm पर 15.4 kgm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1582cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया है जो कि 4000 Rpm पर 128 Ps की पावर और 1500-3000 Rpm पर  259.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Hyundai Creta के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन के मामले में हुंडई क्रेटा के के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट और रियर में कॉइल स्प्रिंग कपल्ड टोर्जन बीम एक्स्ले (CTBA) सस्पेंशन दिया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Hyundai Creta की लंबाई 4270mm, चौड़ाई 1780mm, ऊंचाई 1655mm, व्हीबलेस 2590mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कर्ब वेट 1670 किलो और 55 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात करें तो हुंडई क्रेटा की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 999,990 रुपये है।

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा रिक्शावाला के इस अंदाज से हुए खुश, अब गिफ्ट देंगे नई गाड़ी

यह भी पढ़ें: ये हैं देश की 2 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार, जानें Alto k10 या Renault Kwid कौन सी है बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.