Move to Jagran APP

Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड में सबसे शानदार कारें रखते हैं ऋतिक, देखें पूरा कलेक्शन

Happy Birthday Hrithik Roshan आज बॉलीवुड के दमदार एक्टर और डांसर ऋतिक रोशन का जन्मदिन है इस मौके पर इनके कार कलेक्शन के बारे में जानिए।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 10:38 AM (IST)
Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड में सबसे शानदार कारें रखते हैं ऋतिक, देखें पूरा कलेक्शन
Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड में सबसे शानदार कारें रखते हैं ऋतिक, देखें पूरा कलेक्शन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर Hrithik Roshan आज अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 10 जनवरीं, 1974 को मुंबई में जन्मे ऋतिक रोशन ने लीड रोल में डेब्यू 2000 में आई फिल्म 'कहो ना प्यार है' से किया था और उसके बाद आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक्टिंग और डांसिंग के साथ-साथ ऋतिक रोशन को कारों का भी खास शौक है, जिसके चलते उन्होंने अपने गैराज में एक से बढ़कर एक कारें रखी हुई हैं। आज हम आपको Hrithik Roshan के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

Aston Martin Rapide S

इंजन और पावर की बात की जाए तो Aston Martin Rapide S में 6.0 लीटर का V12 इंजन है जो 6000 Rpm पर 552 Bhp की पावर और 5000 Rpm पर 630 Nm का टार्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार के इंजन को 8 ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह कार 327 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.29 करोड़ रुपये है।

Rolls Royce Ghost Series II

इंजन और पावर की बात की जाए तो Rolls Royce Ghost Series II में 6.2-लीटर का ट्विन टर्बो V12 इंजन दिया गया है जो कि 563 hp की पावर और 780 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह कार 250 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7 करोड़ रुपये है।

Mercedes-Benz S-Class

इंजन और पावर की बात की जाए तो Mercedes-Benz S-Class में 4.7-लीटर का V8 इंजन दिया गया है जो कि 429 Hp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह कार 250 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.40 करोड़ रुपये है। इसके अलावा Hrithik Roshan के पास 1966 Ford Mustang, Porsche Cayenne Turbo, Maserati Spyder और Ferrari 360 Modena भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स

यह भी पढ़ें: मात्र 83 हजार में आती है देश की सबसे सस्ती पावरफुल क्रूजर बाइक, देती है महंगी बाइक्स को टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.