Move to Jagran APP

लॉन्च होने के बाद से Honda CB300R की कीमतों में पहली बार हुई बढ़ोतरी

Honda CB300R की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी हुई है और कंपनी ने अब इसकी कीमत 2.42 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कर दी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 09:33 AM (IST)
लॉन्च होने के बाद से Honda CB300R की कीमतों में पहली बार हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda CB300R की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी हुई है और कंपनी ने अब इसकी कीमत 2.42 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कर दी है। CB300R की कीमतों में 989 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस साल फरवरी में कंपनी ने इसे 2.41 लाख रुपये में लॉन्च किया था। कंपनी के मुताबिक Honda CB300R को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और इतना ही नहीं कंपनी की यह सबसे छोटे इंजन वाली प्रीमियम बाइक भी है, जिसकी बिक्री Honda BigWing के जरिए भी होती है। यह बाकइ कंप्लीट्ली नॉक्ड डाउन (CKD) किट के रूप में आती है और दिलचस्प रूप से स्थानीय रूप से निर्मित Honda CBR250R को बाहर करने में कामयाब रही है।

loksabha election banner

अगर ऐसा मानें कि लॉन्च कीमतें आरंभिक होती हैं ताकि इसे एक मुकाबले वाला प्राइज टैग मिल सके तो इसकी कीमतें बढ़ना अनिवार्य थी। कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा CB300R में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह बाइक रेट्रो-इंस्पायर्ड Neo स्पोर्ट्स कैफे डिजाइन भाषा पर बनी है जिसे सबसे पहले Honda CB1000R के रूप में डेब्यू किया गया था और इसमें भी सर्कुलर LED हेडलैंप, मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ ब्रश्ड सिल्वर रेडिएटर ढक्कन और एक चौड़ा हेंडलबार दिया गया है। इसके अलावा इसमें स्प्लिट सीटें और टेल सेक्शन के लिए न्यूनतम बॉडी पैनल और एक स्टैंडआउट डिजाइन फीचर प्रदान करते हैं। CB300R की बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है, जिसकी वजह से कंपनी इसे प्रीमियम बाइक कहती है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Honda CB300R में 286 cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 30 bhp की पावर और 27.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और इसके फ्रंट में 41 mm Showa USD फॉर्क्स अप और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट दी गई है। बाइक में एक 296 mm सिंगल डिस्क के साथ फ्रंट में रेडिएल फोर-पॉट कैपिलर्स दिए गए हैं। वहीं, रियर में 220 mm डिस्क के साथ सिंगल-पिस्टन कैपिलर दिया गया है। CB300R में डुअल-चैनल ABS स्टैंडर्ड दिया गया है। Honda CB300R का भारत में मुकाबला BMW G 310 R, KTM 390 Duke और अपकमिंग CFMoto 300NK से होगा।

यह भी पढ़ें:

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए जल्द आ रही है Benelli Imperiale 400

त्योहारों से ठीक पहले Maruti Suzuki घटाएगी प्रोडक्शन, करेगी सिर्फ सिंगल शिफ्ट में काम

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.