Move to Jagran APP

Honda ने रिकॉल किए Activa 6G, Activa 125 और Dio स्कूटर्स, जानें क्या आ रही खराबी

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने Activa 6G BS6 Activa 125 और BS6 Dio को रिकॉल किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 01:06 AM (IST)
Honda ने रिकॉल किए Activa 6G, Activa 125 और Dio स्कूटर्स, जानें क्या आ रही खराबी
Honda ने रिकॉल किए Activa 6G, Activa 125 और Dio स्कूटर्स, जानें क्या आ रही खराबी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने Activa 6G, BS6 Activa 125 और BS6 Dio को रिकॉल किया है। कंपनी ने कितने स्कूटर्स रिकॉल किए हैं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, इन स्कूटर्स को कंपनी ने 14 फरवरी और 25 फरवरी 2020 के बीच बनाया था। कंपनी का कहना है कि स्कूटर में क्वालिटी मुद्दे और ऑयल लीकेज जैसी दिक्कते आ रही हैं जिसके चलते वाहन असंतुलित हो रहा है। यह कंपनी की ओर से ऑफिशियल कम्यूनिकेशन है।

loksabha election banner

होंडा टू व्हीलर ने कुछ दिनों बाद रिकॉल के लिए एक बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है। कंपनी वाहन का निरीक्षण और प्रतिस्थापन फ्री ऑफ कॉस्ट करेगी। स्कूटर के निरीक्षण के लिए ग्राहकों को SMS या ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा और मालिक यह जानने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर VIN (वाहन पहचान संख्या दर्ज) कर सकते हैं कि उनका स्कूटर प्रभावित है या नहीं। कंपनी ने इससे पहले पिछले महीने ही Activa 125 के लिए एक फॉल्टी कूलिंग फैन कवर और एक फॉल्टी ऑयल गॉज के लिए रिकॉल जारी किया था, जहां सभी मॉडलों को निरीक्षण और फिट करने के लिए कंपनी द्वारा रिकॉल किया गया था।

पिछले 5 महीनों में अभी तक कंपनी ने 3 लाख से ज्यादा BS6 वाहनों की बिक्री कर चुकी है। कंपनी ने सितंबर 2019 से भारत में BS6 वाहनों की बिक्री शुरू कर दी थी, जिसमें Activa 125 के अलावा Activa 6G, Dio स्कटूर के अलावा Shine और SP 125 मोटरसाइकिल भी मौजूद है। इसके साथ ही Honda ने घोषणा की है कि उसने अपनी चारों फैक्ट्री में 100 फीसद BS6 वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का टूर रेंज के साथ कर रही विस्तार

2020 Hyundai Creta नई जनरेशन के साथ भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.