Move to Jagran APP

Maruti Suzuki अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का टूर रेंज के साथ कर रही विस्तार

Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि वह अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:41 PM (IST)
Maruti Suzuki अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का टूर रेंज के साथ कर रही विस्तार
Maruti Suzuki अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का टूर रेंज के साथ कर रही विस्तार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि वह अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रही है। कंपनी के कमर्शियल नेटवर्क में अव वाहनों की व्यापक टूर रेंज, जैसे टूर H1 (हैचबैक), टूर H2 (हैचबैक), टूर S(सेडान), टूर V(वैन) और टूर M(MPV) शामिल होंगी। मारुति सुजुकी कमर्शियल नेटवर्क पहले से ही हल्के कमर्शियल वाहन सुपरकैरी और देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन Eeco को बेचती है।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी सुपर कैरी के साथ सितंबर 2016 में कमर्शियल क्षेत्र में कदम रखा। पिछले तीन साल में 240% वृद्धि के साथ टूर रेंज को शामिल करने में मारुति सुजुकी कमर्शियल नेटवर्क को और मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स), शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "मारुति सुजुकी का कमर्शियल चैनल देश में तेजी से बढ़ता हुआ कमर्शियल नेटवर्क है। अधिकांश कमर्शियल नेटवर्क ग्राहकों में 'ऑनर-कम-ड्राइवर' शामिल होते हैं जो रिस्क लेने वाले होते हैं और अपने लिए मान्यता की तलाश में रहते हैं। उनकी प्राथमिक आवश्यकता एक स्थिर आय प्राप्त करना है और ये वाहन उनके लिए आजीविका के स्रोत के रूप में योगदान करते हैं। इसी तरह बेड़े के मालिक अपने प्रोडक्टिविटी, बेहतर आय और अपने व्यवसाय विस्तार की तलाश करते हैं। हमारे इंटरनल रिसर्च से पता चलता है कि इन माल वाहन मालिकों के साथ-साथ यात्री वाहन मालिकों की भी व्यावसायिक जरूरतें समान हैं। इसे एक अवसर के रूप में मान्यता देते हुए, हमने एक छत के नीचे अपने कमर्शियल ऑफरिंग को मजबूत करने का निर्णय लिया।"

लॉन्च के तीन वर्षों के दौरान मारुति सुजुकी कमर्शियल नेटवर्क 235 से ज्याद शहरों में 320 स्टोर्स के साथ अपने फुटप्रिंट का विस्तार कर रही है। साझेदारी, विश्वसनीयता और दक्षता के मूल्यों पर निर्मित, मारुति सुजुकी कमर्शियल नेटवर्क विशेष रूप से हमारे ग्राहकों की स्पेसिफिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.