Move to Jagran APP

Hero ने अब तक की सबसे शानदार बाइक Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट को EICMA 2019 में किया पेश

देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero ने EICMA 2019 में अब तक की सबसे शानदार बाइक Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट को पेश किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 11:11 AM (IST)
Hero ने अब तक की सबसे शानदार बाइक Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट को EICMA 2019 में किया पेश
Hero ने अब तक की सबसे शानदार बाइक Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट को EICMA 2019 में किया पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मिलान में EICMA 2019 में अपनी नई प्रीमियम बाइक्स की रेंज को पेश किया है। इस बार कंपनी ने शो में Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट को पेश किया है। इसी प्रकार कंपनी ने ईआईसीएमए 2017 मोटर शो में XPulse 200 और ईआईसीएमए 2018 के मोटर शो में XPulse 200T कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था।

loksabha election banner

हीरो मोटोकॉर्प ने एशिया, अफ्रीका और दक्षिण और मध्य अमेरिका में लगभग 40 देशों में अपना विस्तार किया है। खासतौर पर एंडवेंचर मोटरसाइकिल XPulse 200 के तैयार की गई एक रैली-किट को भी दिखाया, जो Dakar Rally के एक्सपीरियंस दिखाती है। Xtreme 1.R एक तीर की सटीकता से इंस्पायर्ड है और साथ ही इसका लुक काफी एग्रेसिव है। इस बाइक में काफी फास्ट और फास्ट रेस्पोंस वाली हैंडलिंग दी गई है, बाइक को आसानी से सड़कों पर और पतले रास्तों पर दौड़ने के अनुसार डिजाइन किया गया है। Xtreme 1.R को नेक्स्ट जनरेशन को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, कंपनी ने इसमें नई चीजों को शामिल किया है।

इस बाइक का कर्ब वेट 140 किलो से कम है, जिसकी बदौलत राइडिंग आसान और मजेदार होगी। इस बाइक में शानदार डिजाइन, एलईडी हेडलैम्प, सिग्नेचर एलईडी टेल-लैंप का कॉम्बिनेशन इसे काफी आकर्षक बनाता है। XPulse 200 के लिए नई रैली-किट को हीरो मोटोकॉर्प के आर एंड डी हब - सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) इंडिया में टेस्टिंग के साथ तैयार किया गया है। Hero MotoSports Team Rally की विशेषज्ञता को शामिल करते हुए विकसित की गई, जिसने दुनिया भर की कुछ प्रमुख रैलियों में अपनी पावर साबित की है, XPulse 200 Rally किट, दुनिया भर की युवा प्रतिभाओं के लिए एक गुलेल के रूप में काम करेगी और साथ ही उनकी राइडिंग टेक्नोलॉजी में भी सुधार लाएगी।

यह भी पढ़ें: Renault की इस कार पर मिल रहा 3 लाख तक डिस्काउंट, जानें क्या कुछ है खास

यह भी पढ़ें: सुस्ती के दौर में भी Maruti Suzuki की ये कार अन्य कारों को पछाड़ कर बनी नंबर 1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.