नई दिल्ली: रफ्तरा के दीवाने और क्रूज़र बाइक की चाह रखने वाले, हर कोई हार्ले डेविडसन का दीवाना है। हार्ले डेविडसन एक अमेरिकन कंपनी है जिसका नाम दुनिया भर में अपनी बाइक्स को लेकर मशहूर है। इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हार्ले डेविडसन इस सेगमेंट में अपनी इलेक्ट्रक क्रूज़र बाइक उतारने का विचार बना रही है।

हार्ले डेविडसन ने हाल ही में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काम करना शुरू ही किया है। मतलब इस कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक आने में अभी लंबा इंतज़ार और करना पड़ सकता है। माना जा रहा है हार्ले डेविडसन अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को 2021 तक बाज़ार में उतार देगी। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शीअन जे. कमिंग्स ने हार्ले की इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतरने की जानकारी अमेरिकी मीडिया को दी है।

हार्ले डेविडसन ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक की मैन्यूफैक्चरिंग अमेरिका में शुरू भी कर दी है। हार्ले डेविडसन ने कुछ साल पहले लाइववाइर प्रोजेक्ट के तौर पर इस बाइक को पेश किया था।

माना जा रहा है हार्ले की यह इलेक्ट्रिक बाइक बाकी मोटरसाइकिलों से लुक और डिजाइन के मामले में बेहद अलग होगी। इस बाइक पर कंपनी की ब्रांडिंग साफ तौर पर दिख रही है।

कंपनी के मुताबिक यह बाइक 4 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। माना जा रहा है इस बाइक में 55kw, 3 फेज़ इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है।

यह मोटर 74hp की पावर के साथ 52nm का टॉर्क जनरेट करेगी। एक बार फुल चार्ज करने पर यह बाइक 80km तक का ही सफर तय कर सकेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप