Move to Jagran APP

Frankfurt Motor Show 2019 में इन 5 अनोखी कारों ने जीता दर्शकों का दिल

Frankfurt Motor Show 2019 में दुनिया की कई जानी-मानी कार निर्माता कंपनियों ने अपनी एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 11:05 AM (IST)
Frankfurt Motor Show 2019 में इन 5 अनोखी कारों ने जीता दर्शकों का दिल
Frankfurt Motor Show 2019 में इन 5 अनोखी कारों ने जीता दर्शकों का दिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी में Frankfurt Motor Show चल रहा है। इस शो में पूरी दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनियां हिस्सा लेती हैं और अपनी कारों को इस शो के दौरान पेश करती हैं। हर बार की तरह इस बार भी दुनिया की कई जानी-मानी कार निर्माता कंपनियों ने मोटर शो में अपनी एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश किया है। इस दौरान पेश हुई कुछ कारों ने दर्शकों को का सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित किया है और हम आपको उन्हीं खास कारों के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

लैंड रोवर डिफेंडर (Land Rover Defender)

लोकप्रिय एसयूवी डिफेंडर लैंड रोवर लाइन-अप में फिर से वापस आ रही है। स्टाइलिंग की बात की जाए तो नई एसयूवी काफी ज्यादा मॉड्रन होने के साथ-साथ रेट्रो फील भी देती है। केबिन काफी हाइटेक होने के साथ-साथ पहले वाला ऑफरोड फील भी देता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 4 और 6 सिलेंडर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा जो कि 4 व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होंगे।

वॉक्सवैगन आईडी.3 (Volkswagen ID.3)

ID.3 में एक स्लीक और मॉड्रन डिजाइन दिया गया है। केबिन की बात की जाए तो यह काफी स्पेस वाला है। ID.3 में बैटरी के 3 ऑप्शन दिए गए हैं पहला 45kWh, दूसरा 58kWh और तीसरा 77kW हैं। जिनकी रेंज कुछ इस प्रकार है 330 किमी, 418 किमी और 548 किमी है। वॉक्सवैगन के MEB प्लेटफॉर्म पर बनाई गई ID.3 बीटल और गोल्फ के बाद कंपनी की सबसे अलग कार है।

मर्सिडीज विजन ईक्यूएस कॉन्सेप्ट (Mercedes Vision EQS concept)

स्लीक लुक वाली ईक्यूएस नेक्स्ट जनरेशन की एस-क्लास के सभी इलेक्ट्रिक फीचर्स को दिखाती है। कंपनी के एमईए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई EQS में अलग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। पावर की बात की जाए तो इलेक्ट्रिक मोटर 477hp की पावर और 759Nm का टार्क जनरेट करती है।

बीएमडब्ल्यू कॉन्सेप्ट 4 सीरीज (BMW Concept 4 Series)

कॉन्सेप्ट 4 सीरीज सेकंड जनरेशन की 4 सीरीज को दिखाती है। इस कॉन्सेप्ट में बड़ी 8 सीरीज कूपे से चीजें ली गई हैं, साथ ही कंपनी किडनी ग्रिल को एक नए डिजाइन के साथ दिखाया गया है।

ऑडी आरएस6, ऑडी आरएस7 (Frankfurt motor show 2019 Audi RS6, Audi RS7)

फ्रैंकफर्ट में ऑडी के स्टैंड में आरएस लाइन अप में आरएस 6 और आरएस 7 को शोकेस किया गया था। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 600hp की पावर जनरेट करने वाला 4.0 लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है जिसे 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस किया गया है। दोनों मॉडल स्डेंडर्ड के तौर पर क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आएंगे।

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.