Move to Jagran APP

180 किमी रेंज वाली इस हाइटेक मोटरसाइकिल को मात्र 2999 में घर ले जाने का मौका

अगर ज्यादा माइलेज की बात हो तो Revolt RV300 अधिक रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। यह माइलेज के मामले में पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिल को मात देती हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 05:39 PM (IST)
180 किमी रेंज वाली इस हाइटेक मोटरसाइकिल को मात्र 2999 में घर ले जाने का मौका

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई स्टार्टअप कंपनी रिवॉल्ट मोटर्स की दो नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Revolt RV400 और Revolt RV300 की देश में काफी चर्चा हो रही है। इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में सबसे बड़ा खास फीचर यह है कि ये दोनों मोटरसाइकिल भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी से लैस मोटरसाइकिल हैं। अगर आप कोई ऐसी मोटरसाइकिल चाहते हैं जो माइलेज में बेहद दमदार हो तो अब आप पेट्रोल की जगह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का चयन कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की खासियत यह है कि यह माइलेज के मामले में पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिल को मात देती हैं तो प्रदूषण फैलाने में भी मात देती हैं। अगर ज्यादा माइलेज की बात हो तो Revolt RV300 अधिक रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है।

loksabha election banner

पावर

पावर की बात करें तो इस बाइक में 1.5 केडब्ल्यू मोटर दी गई है, जिसे लिथियम आयन बैटरी से पावर मिलती है। इस बाइक को 0-75 फीसद तीन घंटे में चार्ज किया जा सकता है और 0-100 फीसद 4.2 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इस बाइक पर अधिकत दो यात्री (150 किलो) वजन लेकर जा सकते हैं। इस बाइक में सीबीएस ब्रेक दिए गए हैं, फ्रंट में 240 एमएम डिस्क और रियर में 180 एमएम डिस्क ब्रेक हैं। यह बाइक स्मॉकी ग्रे और न्योन ब्लैक कलर में उपलब्ध है।

रेंज और स्पीड

रेंज की बात की जाए तो Revolt RV300 स्पीड और रेंज में तीन ऑप्शन इको मोड, नॉर्मल मोड और स्पोर्ट्स मोड में मौजूद है। इको मोड में Revolt RV300 को सिंगल चार्जिंग में 180 किमी तक चलाया जा सकता है। इस दौरान इस मोटरसाइकिल की अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा होगी। नॉर्मल मोड में Revolt RV300 को सिंगल चार्जिंग में 110 किमी तक चलाया जा सकता है। इस दौरान इस मोटरसाइकिल की अधिकतम स्पीड 45 किमी प्रति घंटा होगी। स्पोर्ट्स मोड में Revolt RV300 को सिंगल चार्जिंग में 80 किमी तक चलाया जा सकता है। इस दौरान इस मोटरसाइकिल की अधिकतम स्पीड 65 किमी प्रति घंटा होगी।

सबसे खास बात यह है कि इस बाइक को खरीदने के लिए एक साथ कोई रकम नहीं देनी होगी बल्कि यह बाइक 3 साल तक 2,999 रुपये के मासिक प्लान में आपकी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें: 22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.