नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। डेटसन अपनी गो हैचबैक और गो प्लस स्टेशन वैगन को सीवीटी ऑटोमैटिक ऑप्शन्स के साथ 24 सितंबर 2019 को पेश करने जा रही है। डेटसन गो और गो प्लस सीवीटी ऑटोमैमटिक भारत में सबसे किफायती सीवीटी कारें होंगी। इसमें इंजन और गियरबॉक्स निसान माइक्रा से लिया जाएगा जो कि पहले से ही सीवीटी ऑप्शन के साथ आ रही हैं और भारत में ये सस्ती सीवीटी गियरबॉक्स वाली कार हैं। निसान माइक्रा सीवीटी की कीमत 6.62 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।

ऐसे में माना जा रहा है डेटसन गो सीवीटी की अनुमानित कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) के आसपास हो सकती है और सीवीटी ऑप्शन कंपनी मिड ट्रिम से देना शुरू कर सकती है। डेटसन गो प्लस एक 7 सीटर कार है और इसके सीवीटी वेरिएंट की अनुमानित कीमत 6 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। हाल ही में डेटसन ने अपने गो और गो प्लस को नए इंटीरियर, रिफ्रेश्ड एक्सटीरियर्स और अतिरिक्त फीचर्स, एबीएस, एयरबैग्स और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ आती है।

डेटसन गो और गो प्लस निसान माइक्रा के वी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं, जिसे कंपनी ने स्थानीय रूप से पूरी तरह बनाया है ताकि कीमतें कम रहें। कार को चेन्नई के ओरागाडैम में स्थित रेनो-निसान के ज्वाइंट मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी में बनाया जाएगा। इसके अलावा कंपनी गो और गो प्लस को उभरते हुए बाजार में निर्यात भी करेगी।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गो और गो प्लस में कंपनी 1.2 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देगी जो कि माइक्रा वाला है, लेकिन कंपनी इसे लोअर ट्यून 67bhp और 104 Nm के साथ उतार सकती है। मौजूदा समय में ये स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती हैं।

ये भी पढ़ें:

होंडा एक्टिवा 125 BS6 के किस वेरिएंट में मिलेंगे क्या फीचर्स, जानें यहां

नहीं है गाड़ी में एक भी पेपर तो भी नहीं कटेगा आपका चालान, अपनाएं ये टिप्स

 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप