नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कार के कम माइलेज से परेशान हैं तो आप इसके विकल्प के तौर पर सीएनजी कार इस्तेमाल करके देख सकते हैं। आमतौर पर सीएनजी कार का माइलेज पेट्रोल और डीजल कारों के मुकाबले अधिक होता है। वहीं सीएनजी की कीमत भी पेट्रोल और डीजल के मुकाबले काफी कम होती है। आज हम आपको भारत में बिकने वाली कुछ किफायती सीएनजी कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनका माइलेज भी काफी शानदार है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio)

माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो प्रति किलो सीएनजी में 31.76 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो की एक्स शोरूम कीमत 5,34,999 रुपये है।

हुंडई सेंट्रो (Hyundai Santro)

इंजन और पावर की बात की जाए तो सीएनजी वेरिएंट में 1.1 लीटर Bi-Fuel (पेट्रोल विद सीएनजी) इंजन है जो कि 59 ps की पावर और 8.6 kgm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो हुंडई सेंट्रो की एक्स शोरूम कीमत 542,99 रुपये है।

मारुति सुजुकी इको (Maruti Suzuki Eeco)

माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी इको प्रति किलो सीएनजी में 21.94 किमी का माइलेज दे सकती है।कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी इको की एक्स शोरूम कीमत 4,28,294 रुपये है।

मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr)

इंजन और पावर की बात की जाए तो वैगनआर में 998 सीसी का 3 सिलेंडर वाला के10बी इंजन दिया गया है जो कि 5500 आरपीएम पर 43.5 kw की पावर और 3500 आरपीएम पर 78 nm का टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी वैगनआर प्रति किलो सीएनजी में 33.54 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी वैगनआर की एक्स शोरूम कीमत 4,99,000 रुपये है।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें: 22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप