Move to Jagran APP

भारत में लॉन्च हुआ नया BattRE LoEV Electric Scooter, इतने से शुरू है कीमत

भारतीय बाजार में नई स्टार्टअप कंपनी ने BattRE LoEV Electric Scooter लॉन्च कर दिया है यहां जानें कि इस स्कूटर में क्या खास है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 05:58 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 05:58 PM (IST)
भारत में लॉन्च हुआ नया BattRE LoEV Electric Scooter, इतने से शुरू है कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की नई स्टार्टअप इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BattRE Electric Mobility Private Limited ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर BattRE LoEV लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको इस स्कूटर के फीचर्स से लेकर कीमत आदि के बारे में बता रहे हैं। भविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का ही दौर आने वाला है और इनसे पर्यावरण को तो फायदा है कि साथ ही साथ जेब को भी राहत मिलती है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो BattRE LoEV Electric Scooter में लिथियम आयन बैटरी दी गई है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो BattRE LoEV प्रीमियम एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल डिस्क ब्रेक, रिमोट की, एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिवर्स गियर, व्हील इम्मोबिलाइजर, 10 AMP फास्ट चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर को महज 2 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, इसमें डिटेचेबल लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जिसके साथ 3 साल की वारंटी दी गई है। इसके अलावा इस स्कूटर में LED डिस्प्ले दी गई है और साथ में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) दी गई है।

BattRE LoEV इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं और साथ में वारंटी को बढ़ाया जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 अलग-अलग कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Amazon India पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। साथ-साथ महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और गुजरात के BattRE stores पर भी यह स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 2017 में बैट्री इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना हुई और इस कंपनी का हेडक्वार्टर जयपुर में है। कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल भी बेचती है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो BattRE LoEV Electric Scooter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 59,900 रुपये है।

यह भी पढ़ें: 31.76 km माइलेज देती है ये देश की सबसे सस्ती Maruti Suzuki फैमिली कार

यह भी पढ़ें: 24.3km का माइलेज देने वाली Maruti Brezza से कैसे बेहतर है Hyundai Venue


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.