Move to Jagran APP

31.76 km माइलेज देती है ये देश की सबसे सस्ती Maruti Suzuki फैमिली कार

आज हम आपको देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार Maruti Suzuki Celerio के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 03:06 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 03:06 PM (IST)
31.76 km माइलेज देती है ये देश की सबसे सस्ती Maruti Suzuki फैमिली कार
31.76 km माइलेज देती है ये देश की सबसे सस्ती Maruti Suzuki फैमिली कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसे-जैसे पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं तो ऐसे में लोग अब डीजल कारों की तरफ भी कम आकर्षित हो रहे हैं। सबसे पहली बात तो यह है कि डीजल की कीमत भी बढ़ती जा रही है और डीजल इंजन कारों की कीमत पेट्रोल वाली कारों के मुकाबले काफी ज्यादा होती है। ऐसे में लोगों के पास एक ही विकल्प बचता है जो कि सीएनजी है। अगर आप अपने लिए कोई नई कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं और चाहते हैं कि कोई सीएनजी कार मिले तो हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे किफायती और स्टाइलिश सीएनजी कार Maruti Suzuki Celerio के बारे में बता रहे हैं। यह कार दमदार माइलेज देने के साथ-साथ स्टाइलिश भी है और फैमिली के लिए भी फिट बैठती है।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio)

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Maruti Suzuki Celerio में 998cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 50 kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी सेलेरियो प्रति लीटर पेट्रोल में 23.10 km का माइलेज दे सकती है और सीएनजी वेरिएंट प्रति किलो CNG में 31.76 km का माइलेज दे सकती है। डाइमेंश के मामले में Maruti Suzuki Celerio की लंबाई 3695 mm, चौड़ाई 1600 mm, ऊंचाई 1560 mm, व्हीलबेस 2425 mm, कुल वजन 1250 किलो, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक 35 लीटर का दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki Celerio के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत

कीमत के मामले में Maruti Suzuki Celerio की शुरुआती कीमत 4,31,289 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

यह भी पढ़ें: 24.3km का माइलेज देने वाली Maruti Brezza से कैसे बेहतर है Hyundai Venue

यह भी पढ़ें: देश की सबसे सुरक्षित कार की खरीद पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.