नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आनंद महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी Automobili Pininfirina की इलेक्ट्रिक कार Battista hypercar ने एक नया वर्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 1.86 सेकेंड में 0-100 तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, वहीं इस ईवी को 0-200 तक की रफ्तार पकड़ने में महज 4.75 सेकेंड का समय लगता है। नए वर्ड रिकॉर्ड की खुशी जाहिए करते हुए आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर किया।

इलेक्ट्रिक हाइपरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड

हाल ही में Battista hypercar का एक्सिलेरेशन टेस्ट लिया गया था, जिसमें महिंद्रा समूह के स्वामित्व वाली ऑटोमोबिली पिनिनफिरिना द्वारा विकसित इलेक्ट्रिक कार ने एक रिकॉर्ड बनाया, अब इस ईवी को दुनिया में सबसे तेज गति से चलने वाली स्ट्रीट लीगल व्हीकल के नाम से जाना जाएगा।

ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना की ऑल-इलेक्ट्रिक Battista hypercar द्वारा बनाए गए नए रिकॉर्ड पर अपनी खुशी जाहिर करने के लिए उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्विटर का सहारा लिया। आनंद महिंद्रा ने कार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि पिनिनफेरिना की ऑल-इलेक्ट्रिक Battista hypercar अब देश की सबसे तेज स्ट्रीट लीगल व्हीकल बन गई है, जोकि किसी भीभारतीयों के लिए एक 'दिलचस्प' तथ्य से कहीं अधिक है। इस पूरे प्रोजेक्ट को महिंद्रा राइज और ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना द्वारा मिलकर तैयार किया गया है।

आपको जानकारी के लिए बता दें, दिसंबर 2015 में Mahindra Group ने एक इतालवी कार डिज़ाइन फर्म Pininfarina SpA के अधिग्रहण की घोषणा की थी। अप्रैल 2018 में Automobili Pininfarina को एक लक्ज़री EV निर्माता के रूप में पेश किया गया था, जिसका मुख्यालय जर्मनी के म्यूनिख शहर में है। वहीं इसकी डिजाइन फैसिलिटी और कार्यालय ट्यूरिन (इटली) में है।

यह भी पढ़ें

SUV सेगमेंट में बेंचमार्क स्थापित करती नई Hyundai TUCSON

Toyota Innova: पहले से कितना बदल गई है नई इनोवा हाइक्रॉस? आसान भाषा में समझें

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट