नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में SUV कार की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और इसके पीछे का मुख्य कारण इसका रग्ड स्टाइल, हाई ग्राउंड क्लियरेंस, ज्यादा स्पेसियस और शानदार फीचर्स हैं। इसमें बैठने वाला व्यक्ति खुद को कमांडिंग पोजिशन में पाता है। खूबसूरत डिजाइन और फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली 4th जेनरेशन नई Hyundai TUCSON एक ऐसी ही SUV है। इसे खास तौर पर उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है, जो अपने SUV में नए लग्जरी फीचर्स को देखना चाहते हैं। आइए जानते हैं कि नई Hyundai TUCSON में ऐसा क्या है जो खुद को SUV सेगमेंट में बेंचमार्क स्थापित करती है।

जब हम प्रीमियम SUV की ओर जाते हैं, तो वहां हम प्रीमियम फीचर्स की भी मांग करते हैं। रिवॉल्यूशरी डायनामिक्स, मॉर्डन एलिगेंस और इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी नई TUCSON को एडवांस SUV बनाते हैं। रोड पर इस प्रीमियम गाड़ी की बोल्ड मौजूदगी इसे बाकी SUV के मुकाबले इंप्रेसिव बनाती है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे आपको वर्ल्ड क्लास ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। खासकर उन कस्टमर्स के लिए जो फीचर्स की मदद से लग्जरी एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं।

25-35 लाख रुपए के बीच आने वाली TUCSON में जिस तरह के फीचर्स दिए गए हैं, वैसे फीचर्स 60 से 70 लाख रुपए की गाड़ियों में देखने को मिलते हैं। यह कार ब्लूलिंक कनेक्टड टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जिसमें 60 से ज्यादा ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स हैं। ब्लूलिंक के साथ Hyundai TUCSON एडवांस वॉयस रिकग्निशन कमांड और ओवर द एयर अपडेट्स (सिस्टम और मैप) प्रदान करती है, जिससे यूजर्स को सीमलेस ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है।

सेफ्टी को लेकर Hyundai हमेशा सजग रहता है और Hyundai TUCSON अपनी कैटेगरी में भारत में सबसे सुरक्षित SUV है। इसमें लेवल 2 ADAS (Advanced Driver Assistance System) दिया गया है, जो स्मार्ट है और ज्यादा सेफ्टी देता है, और जिसकी वजह से Hyundai TUCSON एसयूवी सेगमेंट में बेंचमार्क स्थापित कर पाती है। एक ऐसा ही स्मार्ट फीचर है जो आपके हाइवे राइड को स्मार्ट बनाता है, वो है अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल। इसमें आप रडार और सेंसर की मदद से अपनी गाड़ी को आगे वाली गाड़ी की स्पीड के हिसाब से सेट कर सकते हैं। इस तरह यह फीचर गाड़ी की स्पीड को मेंटेन करता है और आपकी राइड को सुरक्षित बनाता है।

Hyundai TUCSON का डिजाइन खास है, जो SUV लवर को दीवाना बना देगा। शार्प मस्कुलर क्रीज लाइन्स के साथ इसका एक्सटीरियर डिजाइन मॉर्डन एलिगेंस के बारे में बताता है। इसमें हिडेन DRLs और LED हेडलैंप के साथ डार्क क्रोम पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल दिया गया, जो बाकी गाड़ियों की तुलना में इसे अनोखा बनाता है। ग्रिल को सामने से देखने पर खूबसूरत लगता है। इसके अलावा इसमें कनेक्टिंग LED टेल लैप्स भी है। साथ ही r18 अलॉय व्हील्स भी इसे आकर्षक बनाने का काम करते हैं।

बात करें इंटीरियर डिजाइन की तो यहां कंफर्ट, सेफ्टी, स्पेस और लग्जीरियस ड्राइविंग एक्सपीरियंस पर जोर दिया गया है। इसका वर्चुअल कॉकपिट काफी आकर्षक है। इसका पैनोरमिक सनरूफ स्मार्ट है, जो वॉइस कमांड से खुलता और बंद होता है। इससे यूजर को कंट्रोल करने की एक अच्छी सुविधा मिलती है, साथ ही साथ उन्हें मोबिलिटी का शानदार एक्सपीरियंस भी मिलता है। इसमें 26.03 सेमी (10.25") HD ऑडियो वीडियो नेविगेशन सिस्टम एक हाई-टेक केबिन एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट