Move to Jagran APP

Auto News Roundup: Nissan की संभावित कारों से लेकर Bajaj-Triumph की बाइक तक, ये हैं आज की बड़ी खबरें

Auto News Roundup Lamborghini एक नई कार ला रही है जिसका नाम Revuelto है। वहीं Royal enfield को टक्कर देने आने वाली है Bajaj-Triumph मिलकर एक बाइक भी पेश कर सकती हैं। ये हैं आज की बड़ी खबरें। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Thu, 30 Mar 2023 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 09:45 PM (IST)
Auto News Roundup: Nissan की संभावित कारों से लेकर Bajaj-Triumph की बाइक तक, ये हैं आज की बड़ी खबरें
Auto News Roundup for march 30, 2023 know

Auto News Roundup: दिनभर ऑटो की खबरों पर नजर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल काम होता है। हम आपकी सुविधा के लिए Automobile से जुड़ी आज की सभी खबरों का राउंडअप लेकर आए हैं। आप इस छोटे से लेख के माध्यम से पूरे दिन की खबरें पढ़ सकते हैं। आइए जान लेते हैं कि भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में कैसा रहा आज का दिन।

loksabha election banner

Lamborghini Aventador की जगह लेगी Revuelto

Lamborghini Aventador वाहन निर्माता कंपनी की हाल के दिनों में सबसे अधिक पहचाने जाने वाली नाम में से एक है। इस कार को दुनियाभर में सबकी सपनो की कार भी कह सकते हैं। लेकिन, कहते हैं बदलाव ही संसार का नियम है, तो कुछ ऐसा ही हुआ इस कार के साथ आपको बता दें, अब 12 सालों के बाद लेम्बोर्गिनी इसकी जगह लेने के लिए एक नई कार ला रही है जिसका नाम Revuelto है। जिस तरह एवेंटाडोर ने मर्सिएलेगो की जगह ली, उसी तरह रेव्यूएल्टो एवेंटाडोर की जगह लेगी। ये एक प्लग- इन हाइब्रिड है लेकिन फिर भी, लेम्बोर्गिनी ने एस्पिरेटेड V12 को इसमें बरकरार रखा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Honda Activa 125 H-Smart और Honda Activa 6G H-Smart  में क्या है अंतर

भारतीय बाजार में स्कूटर की बात हो और एक्टीवा का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता है,आपको बता दें, इंडियन मार्केट में Honda Activa 125 H-Smart और Honda Activa 6G H-Smart दोनों स्कूटर सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटर है। आज हम आपके लिए इन दोनों के बीच की तुलना लेकर आए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Royal enfield को टक्कर देने आने वाली है Bajaj-Triumph की बाइक

भारतीय बाजार में बजाज और ट्रायम्फ ने 2017 में एक साझेदारी की घोषणा की और बाद में 2020 में पुष्टि की कि वे भारतीय बाजार के लिए प्रीमियम मिड- क्षमता वाली मोटरसाइकिल को बनाएगें। वर्तमान में, दोनों वाहन निर्माता कंपनियां भारत में अपनी पहली -लेवल 350cc मोटरसाइकिल को पेश करने के लिए काम कर रही हैं। आने वाली 350cc बाइक को हाल ही में देखा गया है, जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस मोटरसाइकिल को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कंपनियां क्यों लॉन्च कर रही हैं फेसलिफ्ट कार

आप अक्सर सुनते होंगे कि आपके पास जो कार है उसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च हो गया। क्या आप जानते हैं कि ये फेसलिफ्ट क्या होता और कंपनियां आए दिन अपने कार मॉडलों को फेसलिफ्ट वर्जन के साथ क्यों लॉन्च करती रहती हैं। अपने इस लेख में हम आपको यही बताने जा रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Honda City के सभी मॉडल,वेरिएंट और कीमत की जानकारी

जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी सबसे पॉपुलर सेडान कार Honda City को हाल ही में अपडेट किया है। कंपनी ने अपडेट करते हुए इसमें ADAS फंक्शन्स भी ऑफर किए हैं। Honda City भारतीय बाजार में कई वेरिएंट विकल्प के साथ उपलब्ध है। अपने बजट और उपयोगिता के हिसाब से आप Honda City के विभिन्न वेरिएंट्स में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको Honda City के सभी वेरिएंट और उनकी कीमतों के बारे में बताने जा रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.