Move to Jagran APP

2023 Triumph Street Triple: ट्रायम्फ ने उठाया अपनी तीन बाइकों से पर्दा, फीचर्स देख आप भी हो जाएंगे इनके फैन

2023 Triumph Street Triple Bikes ट्रायम्फ ने अपनी अपकमिंग बाइक्स को पेश कर दिया है। इसमें से R और RS मॉडल्स भारत में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे जबकि Moto2 मॉडल के 765 यूनिट्स को ग्लोबल स्तर पर बेचा जाएगा।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 04 Nov 2022 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2022 12:29 PM (IST)
2023 Triumph Street Triple: ट्रायम्फ ने उठाया अपनी तीन बाइकों से पर्दा, फीचर्स देख आप भी हो जाएंगे इनके फैन
2023 triumph street triple bikes revealed, See full details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph Triple Range: स्पोर्टीबाइक निर्माता ट्रायम्फ ने अपनी 2023 स्ट्रीट ट्रिपल रेंज से पर्दा हटा दिया है। ये तीनों अपडेटेड फीचर्स वाले मॉडल हैं, जिनमें- R, RS और Moto2 को रखा गया है। ये तीनों मॉडल्स को ग्लोबल लेवल पर लाया गया है, जिसमें से R और RS मॉडलों को भारत में पेश किया जाएगा। वहीं, Moto2 एक लिमिटेड एडिशन बाइक है, जिसकी केवल 765 यूनिट्स को लॉन्च किया जाएगा। तो चलिए इन अपकमिंग ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Triumph Triple के डिजाइन

नई स्ट्रीट ट्रिपल के लुक और डिजाइन की बात करें तो इन्हे पहले की तुलना में अधिक आक्रामक डिजाइन के साथ लाया गया है। इनमें बग-आई वाले हेडलैम्प, नई छोटी फ्लाई स्क्रीन, शार्प दिखने वाले फ्रंट एंड और रिप्रोफाइल किए गए टैंक एक्सटेंशन को जोड़ा गया है। RS और Moto2 एडिशन बाइक्स पर अधिक स्वेप्ट-अप और स्पोर्टियर बनाया गया है और इनमें शार्प स्टीयरिंग ज्योमेट्री और एक उठा हुआ बैक एंड भी है।

Triumph Triple के फीचर्स

फीचर्स के लिए इन तीनों ही मॉडल्स को बहुत से अपडेटेड दिए गए हैं। R, RS और Moto2 तीनों ही वेरिएंट्स को खास रंगों का उपलब्ध दिया गया है। साथ ही बेहतर राइडिंग के लिए इनके एर्गोनॉमिक्स में भी बदलाव किया है। R और RS में 12mm चौड़ा हैंडलबार मिलता है, जबकि Moto2 एडिशन में क्लिप-ऑन हैंडलबार है जो आर और आरएस की तुलना में 80mm नीचे हैं। साथ ही इसकी सीट की ऊंचाई 839mm है।

Triumph Triple का इंजन पावर

ट्रायम्फ के इन तीनों बाइक्स के फीचर्स को अपडेट करने के साथ ही इनके इंजन में भी बदलाव किया गया है। इसके सभी वेरिएंट में 765cc का इंजन मिलता है। पावर की बात करें R वेरिएंट में 120hp का पावर मिलता है, जबकि RS और Moto2 वेरिएंट्स 130hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। पीक टॉर्क तीनों बाइक्स के समान हैं।

राइडिंग मोड्स के रूप में नई स्ट्रीट ट्रिपल R को चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं: रोड, रेन, स्पोर्ट और राइडर। वहीं, RS पांच मोड्स के साथ आता है। इसमें चार स्टैंडर्ड मोड में एक अतिरिक्त ट्रैक मोड शामिल है।

Triumph Triple की कीमतें

कीमत पर नजर डालें तो वर्तमान में मौजूद स्ट्रीट ट्रिपल आर की कीमत 9.15 लाख रुपये है, जबकि स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की कीमत 11.35 लाख रुपये है। इस तरह अपडेटेड मॉडल्स को इससे ज्यादा कीमत पर लाए जाने की उम्मीद है।

ये भी देखें-

Hybrid Car में मिलने वाले माइल्ड, प्लग-इन और स्ट्रॉन्ग तकनीक में आखिर क्या है अंतर? कैसे होती है आपकी बचत

Car Care Tips: सर्दियों में कार स्टार्ट करते समय की जल्दबाजी तो हो सकता है भारी नुकसान, जानिए इसकी वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.