Move to Jagran APP

Electric Cars With 500 Km Range : खरीदना चाहते हैं बेहतरीन रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, ये हैं विकल्प

5 Electric Cars Having 500km Range in Single Charge हम आपके लिए 5 इलेक्ट्रिक कारों की सूची लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में उपलब्ध ये इलेक्ट्रिक कारें 500 KM से अधिक रेंज दमदार पॉवरट्रेन और बेहतरीन डिजाइन के साथ उपलब्ध हैं। ( फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Mon, 27 Mar 2023 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 04:17 PM (IST)
these are 500 KM Range Electric Cars, check the list

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार लगातार बढ़ता जा रहा है। विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कार्स को भारतीय मार्केट में बेच रही हैं। अगर आप भी बढ़ते ईंधन के दामों से परेशान हैं और एक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए 5 इलेक्ट्रिक कारों की सूची लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में उपलब्ध ये इलेक्ट्रिक कारें 500 KM से अधिक रेंज, दमदार पॉवरट्रेन और बेहतरीन डिजाइन के साथ उपलब्ध हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

BYD Atto 3

चाइनीज कार निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) ने हाल ही में अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी का दाावा है कि उनकी ये इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होने पर 521 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। BYD ने इसमें 60.48 kWh क्षमता वाली बैटरी लगाई है। आप इसे 34 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Hyundai Ioniq 5

बीते वर्ष कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को पेश किया था। अब ये भारत में भी उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि उनकी Hyundai Ioniq 5 एक बार चार्ज होने पर 631 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें 72.6 kWh की बैटरी लगाई गई है। Hyundai Ioniq 5 का इलेक्ट्रिक मोटर 217 PS की शक्ति और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इसे एक लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान के रूप में बेचती है। आप इसे 45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Kia EV6

देश में कंपनी की ये एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है। Kia दावा करती है कि उनकी इलेक्ट्रिक कार EV6 एक बार चार्ज होने पर 708 किलोमीटर की रेंज देगी। कंपनी इसे भारतीय बाजार में GT RWD और AWD वर्जन के साथ बेचती है। Kia EV6 में 77.4 kWh का बैटरी पैक लगाया गया है। कंपनी ने इसमें लग्जरी कार जैसी डिजाइन, इंटीरियर और फीचर्स देने की कोशिश की है। आप इसे 60.95 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Mercedes Benz EQS 580 4matic

कंपनी का दावा है कि EQS 580 4matic एक बार चार्ज करने पर 857 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। मर्सडीज अपनी इस कार को भारत में ही असेंबल करती है। कंपनी ने EQS में107.8 KWh का बैटरी पैक दिया है। इसका पॉवरट्रेन 523hp की पावर और 855Nm का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं इसके AMG वेरियंट वाला पॉवरट्रेन 238hp पावर और 165Nm का टॉर्क प्रदान करता है। Mercedes Benz EQS 580 4matic एक लग्जरी सेडान है, कंपनी ने इसमें सभी लग्जरी फीचर्स भी दिए हैं। आप इसे 1.55 करोड़ रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

BMW i7

कंपनी ने हाल ही में अपनी इस लग्जरी सेडान को इलेक्ट्रिक विकल्प के साथ पेश किया है। इसमें 101.7 kWh का बैटरी पैक लगाया गया है। कंपनी दावा करती है कि BMW i7 एक बार चार्ज होने के बाद 625 किमी तक की रेंज देती है। BMW i7 में दो इलेक्ट्रिक मोटर लगाए गए हैं जिनका कंबाइंड ऑउटपुट 536.4 bhp है और ये 745 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। आप इसे 1.95 करोड़ रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.