Move to Jagran APP

रास्ते में खत्म हो जाए गाड़ी का तेल तो आजमाएं ये सदाबहार देसी तरीका, आसानी से पहुंच जाएंगे पेट्रोल-पंप

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स जिनको अपनाकर आप आसानी से कम तेल में भी फ्यूल टैंक तक पहुंच सकते हैं तो आइए जानते हैं इमरजेंसी के वक्त में काम आने वाले कुछ आसान तरीकों के बारे में...

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 10 Jan 2023 07:45 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2023 07:45 AM (IST)
रास्ते में खत्म हो जाए गाड़ी का तेल तो आजमाएं ये सदाबहार देसी तरीका, आसानी से पहुंच जाएंगे पेट्रोल-पंप
पेट्रोल खत्म हो जाए तो हम उसे धक्का देकर पेट्रोल पंप पर आसानी से ले जा सकते हैं

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर निकले हों और आपके गाड़ी का फ्यूल रास्ते में ही खत्म हो जाए तो ये मूड खराब होने का सबसे बड़ा कारण हो सकता है। अगर बाइक का पेट्रोल खत्म हो जाए तो हम उसे धक्का देकर पेट्रोल पंप पर आसानी से ले जा सकते हैं, वहीं कार को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना थकान भरा काम हो सकता है। ऐसे स्थिति में आपको कौन सी ट्रिक अपनानी चाहिए इसके बारे में आपको इस खबर के माध्यम से हम बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

अगर आपकी गाड़ी में पेट्रोल या फिर डीजल खत्म हो जाता है तो आपको सबसे पहले और किसी से पूछकर या फिर गूगल मैप के माध्यम से पेट्रोल पंप की दूरी का पता लगाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप गाड़ी को धक्का देकर पेट्रोल पम्प तक उसे आसानी से ले जा सकते हैं तो यह आपकी च्वाइस हो सकती है। हालांकि, कई बार लोग कुछ ऐसे ट्रिक अपनाते हैं जिससे संभवतः गाड़ी कुछ दूर तक आगे बढ़ जाती है। इन्हीं तरीकों के बारे में हम नीचे जिक्र करने जा रहे हैं।

फ्यूल पम्प

गाड़ी का ईंधन खत्म हो जाने के दशा में आपको सबसे पहले फ्यूल पंप को चार-पांच बार पंप करना चाहिए और उसके बाद एक बार गाड़ी को स्टार्ट करके चेक करना चाहिए। अगर गाड़ी स्टार्ट हो जाती है तो आप उसे पहले या दूसरे गियर में चला सकते हैं। इस दौरान आप टॉप गियर लगाने के चक्कर में समय बिलकुल बर्बाद न करें नहीं तो आपकी गाड़ी ज्यादा दूर तक नहीं पाएगी।

इससे भी अगर आपका काम नहीं बनता है तो आपको एक बार थोड़ी ताकत से गाड़ी के फ्यूल टैंक को हिलाना पड़ेगा। कई बार ये सदाबहार ट्रिक कारगर साबित होता है। अगर ये ट्रिक भी काम नहीं आता है तो आपको पेट्रोल टंकी तक गाड़ी को धक्का देकर ही जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

Auto Expo 2023: 11 जनवरी से शुरू हो रहा है ऑटो एक्सपो, जानिए टाइमिंग से लेकर टिकट तक का दाम

थार की सवारी करने का सपना होगा पूरा, मात्र 9.99 लाख रुपये में लॉन्च हुई 2023 Mahindra Thar


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.