कार खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट की प्रॉब्लम है, तो फिक्र मत कीजिए। साल 2016 में आपके लिए कई ऐसी कारें लांच होने वाली हैं जो कम कीमत में बेहतर पसंद साबित हो सकती हैं। हर कोई अपनी पहली कार खरीदने का सपना देखता है लेकिन वो सपना कम बजट के चलते पूरा नहीं हो पाता, तो चलिए आपको ऐसी कारों के बारे में बताते हैं जो 5-6 लाख के बजट में खरीदी जा सकतीं हैं।

पढ़े, अब विक्की डोनर बन खूब कमाएं, स्पर्म के बदले होगी पैसों की बरसात

डैटसन रेडी-गो
14 अप्रैल को लांच हुई इस कार की कीमत 2.5 लाख रुपए से लेकर 2.8 रुपए तक रखी गई है। ये गाड़ी पेट्रोल वेरिएंट है और कंपनी ने इस कार के लिए बेहतर माइलेज का दावा किया है। ये कार 20.63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है, तो है ना ये आपकी पहली पसंद जैसी। इतनी कम कीमत में बेहतर माइलेज वाली ये कार उम्दा साबित हो सकती है।


शेवरले बीट फेसलिफ्ट
कार खरीदने से पहले लोग उसकी माइलेज पर ज्यादा ध्यान देते हैं। शेवरले बीट फेसलिफ्ट के छोटी कार होने के चलते इसमें स्पेस की थोड़ी कमी जरुर होगी लेकिन अगर माइलेज की बात की जाए, तो इस मामले में ये कई कारों को पीछे छोड़ सकती है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, डीजल वेरिएंट में ये कार 25.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपल्ब्ध होगी जिससे आपके पास विकल्प होगा कि आप पेट्रोल वाली कार लेना चाहते हैं या डीजल वाली। एक बजट कार में आधुनिक इंटीरियल थोड़ा मुश्किल है लेकिन ये कार फ्यूचरिस्टिक जरूर साबित होगी। परफेक्ट माइलेज के साथ ये कार 30 अप्रैल 2016 को लांच होने जा रही है और ये कार आपको मिल सकती है सिर्फ (एक्स शोरूम, दिल्ली) 4.3 लाख से लेकर 6.4 लाख रुपए में।

रेनॉल्ट क्विड 1.0 एएमटी
रेनॉल्ट क्विड 1.0 एएमटी 31 मई 2016 को लांच हो सकती है। महज 3 लाख रुपए से लेकर 4.5 लाख रुपए की इस कार में पेट्रोल इंजन लगा है। ये कार 67 बीएचपी की पावर के साथ 25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज भी दे रही है। ये कार मारुति सुजुकी ऑल्टो और शेवरे स्पार्क को कड़ी टक्कर दे सकती है तो ऐसे में ये कार छोटे बजट के लिए एक बेहतर विकल्प है।

पढ़े, कोई बिना पासवर्ड खोल रहा है आपका फेसबुक अकाउंट, जानिए कैसे

डैटसन गो क्रॉस
डैटसन क्रॉसओवर एक बेहतरीन डील के साथ अपनी एक और कार लांच करने जा रहे हैं। जिसकी कीमत महज 4.5-6 लाख रुपये के बीच हो सकती है। डैटसन 7 सीटर कार की एक ऐसी डील लाया है जिसे आप मना नहीं कर पाएंगे। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो करीब 68 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। अब तक इस तरह की कार इतनी कम कीमत में नहीं आई है तो ऐसे में ये एक फायदेमंद डील साबित हो सकती है।

मारुति सुजुकी इग्निस
एसयूवी के बारे में आपने सुना होगा लेकिन मारुति कंपनी अब मिनी एसयूवी लाने वाली है। जिसकी कीमत करीब 4-6 लाख रुपए तक हो सकती है। अब आपको इसका एक बेहतर फीचर बता देते हैं। इस कार में 2 इंजन लगाए गए हैं जिसमें एक 1.0 लीटर और दूसरा 1.2 लीटर का इंजन होगा। यही नहीं, कंपनी का दावा है कि इस कार में बैठकर आप एक अलग ही अनुभव महसूस करेंगे।

Posted By: MMI Team

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस