नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Tata Motors Discount Offer: हाल क दिन में अगर Tata की गाड़ियां खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने दिसंबर में अपने चुनिंदा मॉडल्स पर शानदार डिस्काउंट ऑफर देने का फैसला किया है। इसमें ग्राहक अधिकतम 65,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

वहीं, नए साल से इनकी कीमतों में बढ़ोतरी के संकेत भी मिल रहे हैं। टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा है कि कमोडिटी प्राइस को कम करने के लिए कीमतों में वृद्धि का मूल्यांकन किया जा रहा है।

टाटा की गाड़ियों में डिस्काउंट

दिसंबर महीने में टाटा की गाड़ियों पर शानदार डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है। इसमें 5-सीटर हैचबैक Tata Tiago और सब-फोर-मीटर कॉम्पैक्ट सेडान कार Tata Tigor पर 38,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है।

वहीं, सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, Nexon पर 5,000 रुपये की कॉर्पोरेट छूट दी जा रही है। फुल एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो टाटा Harrier और Safari पर दिसंबर महीने में 65,000 रुपये तक की छूट मिल रही है। इसमें 30,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट, 5,000 रुपये के कॉर्पोरेट डिस्काउंट और 30,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस शामिल है।

जनवरी से बढ़ सकती कीमत

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा के मुताबिक, "मोटर वाहनों एक्ट में होने वाले बदलाव के कारण इसका असर वाहनों की लागत पर पड़ेगा। 1 अप्रैल, 2023 से वाहनों में रीयल-टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन स्तरों की निगरानी के लिए ऑन-बोर्ड सेल्फ डाइग्नोस डिवाइस की जरूरत होगी। इस कारण उत्सर्जन पर कड़ी नजर रखने के लिए डिवाइस कैटेलिटिक कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे उत्सर्जन मानकों का इस्तेमाल गाड़ियों में किया जाएगा। इस वजह से हम अगले महीने ICE और EV दोनों वहनों के लिए संभावित मूल्य वृद्धि की संभावना तलाश रहे हैं।"

ये भी पढ़ें-

अगर पार्किंग से गायब हो गई कार तो क्या करेंगे आप? जान लें इससे जुड़े नियम

एक्सीडेंट के समय लॉक हो जाती हैं ज्यादातर गाड़ियां, जान बचाने के लिए ये टिप्स बनेंगी संजीवनी

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट